Advertisement

निलंबित बीजेपी विधायक टी राजा को हैदराबाद पुलिस ने फिर गिरफ्तार किया, जाने क्या है मामला

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने के मामले में जमानत मिलने के कुछ दिनों बाद भाजपा के...
निलंबित बीजेपी विधायक टी राजा को हैदराबाद पुलिस ने फिर गिरफ्तार किया, जाने क्या है मामला

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने के मामले में जमानत मिलने के कुछ दिनों बाद भाजपा के निलंबित विधायक राजा सिंह को गुरुवार को प्रिवेंटिव डिटेंशन एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि राजा सिंह के खिलाफ पीडी एक्ट लगाया गया था, जिसे भाजपा ने हंगामे के बाद निलंबित कर दिया था।

इससे पहले उन्हें पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के लिए मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उस दिन बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें रिहा कर दिया क्योंकि पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के अनुसार उनकी गिरफ्तारी का पालन नहीं किया।

मंगलहाट पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ एक उपद्रवी पत्र का उल्लेख करते हुए, पुलिस के बयान में कहा गया है कि वह आदतन भड़काऊ और भड़काऊ भाषण देता रहा है और सार्वजनिक अव्यवस्था को बढ़ावा देने वाले समुदायों के बीच तीखे शब्द बोल  रहा है।

पुलिस ने कहा, "मंगलहट पुलिस ने 25 अगस्त को उस पर पीडी आदेश को क्रियान्वित किया और उसे सेंट्रल जेल चेरलापल्ली, हैदराबाद में बंद किया जा रहा है।" पुलिस के आंकड़ों का हवाला देते हुए, उसने कहा कि 2004 से उसके खिलाफ दर्ज 101 आपराधिक मामलों में से 18 सांप्रदायिक अपराधों से संबंधित हैं।

इससे पहले दिन में, निलंबित भाजपा विधायक राजा सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि शहर के कुछ हिस्सों में अशांति भगवा पार्टी के नेता द्वारा कथित अभद्र भाषा का प्रत्यक्ष परिणाम है। ओवैसी ने एक ट्वीट में कहा,  “यह स्थिति राजा सिंह के अभद्र भाषा का प्रत्यक्ष परिणाम है। उसे जल्द से जल्द जेल भेजा जाना चाहिए। मैं शांति बनाए रखने की अपनी अपील भी दोहराता हूं। #हैदराबाद हमारा घर है, इसे सांप्रदायिकता का शिकार नहीं होना चाहिए। ”

23 अगस्त को बीजेपी ने भी राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया था और नोटिस जारी कर जवाब मांगा कि उन्हें क्यों नहीं निष्कासित कर दिया जाए। बीजेपी विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और धर्म विशेष की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में राजा सिंह कथित तौर पर एक धर्म विशेष के खिलाफ कुछ टिप्पणी करते दिख रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad