Advertisement

मोहम्मद जुबैर की जमानत पर सुनवाई के लिए तैयार सुप्रीम कोर्ट, याचिका में कहा- जान से मारने की दी जा रही धमकी

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने जमानत की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।...
मोहम्मद जुबैर की जमानत पर सुनवाई के लिए तैयार सुप्रीम कोर्ट, याचिका में कहा- जान से मारने की दी जा रही धमकी

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने जमानत की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। ऐसे में जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार है और शुक्रवार को सुनवाई होगी। दरअसल, जमानत याचिका में मोहम्मद जुबैर की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की गई है।

वरिष्ठ अधिवक्ता कॉलिन गोन्साल्विस ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उनके मुवक्किल मोहम्मद जुबैर को जान से मारने की धमकी दी जा रही है और वे अपनी निजी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कोर्ट से अनुरोध किया कि उनकी जमानत अर्जी पर तत्काल सुनवाई की जाए।

 

ऐसे में सुप्रीम कोर्ट 8 जुलाई को मामले की सुनवाई करेगा। पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए मोहम्मद जुबैर को सोमवार को उत्तर प्रदेश की सीतापुर कोर्ट में हिंदू संतों को "घृणा फैलाने वाला" कहने के लिए उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के संबंध में पेश किया गया था।

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस ने सीतापुर कोर्ट में मोहम्मद जुबैर को पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दिल्‍ली पुलिस बाद में मोहम्मद जुबैर को वापस दिल्‍ली ले आई।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद ज़ुबैर को 27 जून को धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad