Advertisement

शिवसेना ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- याकूब मेमन के गंभीर मुद्दे को उठाने वाले मुंबई दंगों के दौरान बिलों में छिपे थे

शिवसेना ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि जो लोग 1993 के सिलसिलेवार बम...
शिवसेना ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- याकूब मेमन के गंभीर मुद्दे को उठाने वाले मुंबई दंगों के दौरान बिलों में छिपे थे

शिवसेना ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि जो लोग 1993 के सिलसिलेवार बम धमाकों में मारे गए याकूब मेमन की कब्र पर कर्कश रो रहे हैं, वे मुंबई दंगे के दौरान बिलों में छुपे हुए थे। 

पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में एक संपादकीय में, दादर में शिवसेना भवन के पास एक बम फटने का एक स्पष्ट संदर्भ शिवसेना ने दावा किया कि उसने 1993 के सिलसिलेवार विस्फोटों का खामियाजा उठाया था। यह शिवसेना थी जो उस समय सभी की रक्षा के लिए आगे आई थी।

याकूब मेमन की "सुंदर" कब्र को लेकर पिछले हफ्ते भाजपा और शिवसेना के बीच झड़प हुई थी, भाजपा ने दावा किया था कि यह तब हुआ था जब उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे। भाजपा ने ठाकरे से माफी मांगी थी। शिवसेना ने अपनी ओर से कहा था कि उसका विकास से कोई लेना-देना नहीं है और उसे अनावश्यक रूप से विवाद में घसीटा जा रहा है।

संपादकीय में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा गया, "मुंबई दंगों और बम विस्फोटों का खामियाजा शिवसेना को भुगतना पड़ा। उस समय हिंदुत्व के आज के पथ प्रदर्शक बिलों में छिपे हुए थे। आज याकूब मेमन पर राजनीति करने वाले कभी भी उस लड़ाई का हिस्सा नहीं थे।"       

सेना के संपादकीय में बताया गया था, पार्टी ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की भी आलोचना की, जो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे, जब मेमन को (जुलाई, 2015 में) फांसी दी गई थी, उनके शरीर को नागपुर जेल में नहीं दफनाने के लिए, जहां उन्हें फांसी दी गई थी। मेमन के शरीर को माहिम (जहां वह रहता था) लाया गया था और वहां से बड़ा कब्रिस्तान में एक विशाल जुलूस निकाला गया था।

शिवसेना ने कहा कि मेमन के शव को संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की तरह फांसी के बाद तिहाड़ में निस्तारित कर दिया गया होता तो (कब्र का) मुद्दा नहीं उठता। सामना के संपादकीय में कहा गया है कि मेमन की कब्र का मुद्दा तब उठाया जा रहा था जब राज्य प्राकृतिक आपदाओं और किसानों की आत्महत्या का सामना कर रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad