Advertisement

शरद पवार ने कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण पर साधा निशाना, कहा- उन्हें पार्टी में अपने कद की करनी चाहिए जांच

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण की...
शरद पवार ने कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण पर साधा निशाना, कहा- उन्हें पार्टी में अपने कद की करनी चाहिए जांच

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण की एनसीपी के खिलाफ अपनी पिछली टिप्पणी के लिए जमकर आलोचना की। पवार ने कहा: "उन्हें (पृथ्वीराज चव्हाण) को यह जांचना चाहिए कि उनकी अपनी पार्टी में उनका कद क्या है ... चाहे वह ए, बी, सी या डी हो। उनकी पार्टी का कोई भी सहयोगी निजी तौर पर आपको इसमें बताएगा।"

चव्हाण ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए राकांपा पर निशाना साधा था। चव्हाण ने पहले पवार के इस दावे से असहमति व्यक्त की थी कि 2019 में महा विकास अघाड़ी के गठन के लिए बातचीत के दौरान कांग्रेस नेतृत्व जिद्दी था।

पवार ने यह भी कहा कि राकांपा पार्टी का आधार बढ़ाने के मकसद से कर्नाटक में प्रवेश करना चाहती है। पवार के हवाले से कहा गया है, "हमने कर्नाटक में कांग्रेस या अन्य सहयोगियों के साथ कोई चर्चा नहीं की, क्योंकि हम नए सिरे से शुरुआत करना चाहते थे।"

उन्होंने कहा, "हमने कांग्रेस से कोई चर्चा नहीं की, इसका कारण यह था कि एनसीपी राज्य में शून्य से शुरुआत करना चाहती थी। जब किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन होता है, तो उस पार्टी को ताकत देना जरूरी होता है। लेकिन, जैसा कि हम थे। खरोंच से शुरू करके, यह आश्वासन देना संभव नहीं था कि अगर हम उनके साथ जाते हैं तो हम ताकत प्रदान करने में सक्षम होंगे।"

पवार ने कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक में सीमित सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि यह कांग्रेस की संभावनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं डालेगा।

उन्होंने कहा, "मैं हैरान हूं कि देश के प्रधानमंत्री लोगों के सामने इस तरह का स्टैंड रखते हैं। आपको (सरकार) मुझे बताना चाहिए कि आपने पिछले पांच सालों में क्या किया है क्योंकि सत्ता आपके हाथ में है। हर जगह लोग 40 प्रतिशत कमीशन की बात करते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad