Advertisement

आरके पुरम पुलिस स्टेशन में सत्य पाल मलिक, खाप नेता गिरफ्तार: बीकेयू नेता का दावा

सीबीआई द्वारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्य पाल मलिक को तलब करने के एक दिन बाद, आर के पुरम में...
आरके पुरम पुलिस स्टेशन में सत्य पाल मलिक, खाप नेता गिरफ्तार: बीकेयू नेता का दावा

सीबीआई द्वारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्य पाल मलिक को तलब करने के एक दिन बाद, आर के पुरम में नेता के समर्थन में आयोजित एक खाप पंचायत को कथित तौर पर अनुमति से इनकार करने के बाद रद्द कर दिया गया था।

मलिक द्वारा "द वायर" को एक साक्षात्कार दिए जाने के बमुश्किल एक हफ्ते बाद सीबीआई का कदम आया, जिसमें उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के बारे में आलोचनात्मक टिप्पणी की, विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर से निपटने के संबंध में, जहां उन्होंने तत्कालीन राज्य को केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने से पहले अंतिम राज्यपाल के रूप में कार्य किया था।

खाप पंचायत कथित तौर पर हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली की 36 प्रमुख खापों के नेताओं द्वारा आयोजित की गई थी। मलिक ने अनिल जाट के एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। ट्वीट में कहा गया, "सतपाल मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया, जो भी उनसे मिलने आया, उसे गिरफ्तार कर लिया गया।"

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता गुरनाम सिंह चरूनी ने भी दावा किया कि खाप प्रधानों और मलिक को आर के पुरम में "गिरफ्तार" किया गया था। चारुनी ने कहा, "जैसा कि मैंने कल आशंका जताई थी, किसानों के पक्ष में दिए गए बयानों के कारण, भाजपा अपनी प्रकृति के अनुसार सत्यपाल मलिक जी के पीछे जा सकती है और जल्द ही उन्हें सीबीआई का समन मिल गया।"

हालांकि, दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि पूर्व राज्यपाल को हिरासत में नहीं लिया गया है। "श्री सत्यपाल मलिक, पूर्व राज्यपाल को हिरासत में लेने के संबंध में सोशल मीडिया हैंडल पर झूठी सूचना फैलाई जा रही है, जबकि वह स्वयं अपने समर्थकों के साथ पीएस आरके पुरम पहुंचे हैं। उन्हें सूचित किया गया है कि वह अपनी मर्जी से जाने के लिए स्वतंत्र हैं," उन्होंने एक ट्वीट में कहा।

द वायर की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व गवर्नर मलिक को सीबीआई ने रिलायंस इंश्योरेंस के उस प्रस्ताव को लेकर तलब किया है, जिसे उन्होंने खारिज कर दिया था। पूछताछ रिलायंस इंश्योरेंस के मुद्दे पर होगी, जो एक योजना थी जिसे आरएसएस और भाजपा नेता राम माधव ने कथित तौर पर मलिक को पारित करने के लिए प्रेरित किया था, जब वह जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad