Advertisement

अयोग्यता के बाद राहुल गांधी ने किया सरकारी बंगला खाली, अब 10 जनपथ में रहेंगे मां के साथ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अपने 12, तुगलक लेन स्थित आवास से अपना सामान ले जाते देखे गए। फिलहाल उनका...
अयोग्यता के बाद राहुल गांधी ने किया सरकारी बंगला खाली, अब 10 जनपथ में रहेंगे मां के साथ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अपने 12, तुगलक लेन स्थित आवास से अपना सामान ले जाते देखे गए। फिलहाल उनका सामान सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ में शिफ्ट किया गया है। वह जल्द ही वहां रहने लगेंगे। 2004 में अमेठी से पहली बार सांसद चुने जाने पर राहुल को यह बंगला 2005 में आवंटित किया गया था।

पूर्व लोकसभा सांसद को 23 मार्च से प्रभावी लोकसभा सचिवालय द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के बाद 22 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा गया था। उन्हें सूरत की एक अदालत ने 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दो साल की जेल की सजा भी सुनाई थी। राहुल गांधी ने जवाब में लिखा था- 'मैं चार बार लोकसभा सांसद चुना गया। यह लोगों का जनादेश है, जिसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं। मेरी इस घर से कई अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। मैं नोटिस में दिए गए आदेश का पालन करूंगा।'

राहुल गांधी को 2004 में लोकसभा सांसद के रूप में चुने जाने के बाद लुटियंस दिल्ली में एक बंगला आवंटित किया गया था।सूत्रों के हवाले से बताया कि गांधी जल्द ही उन्हें आवंटित सरकारी बंगला खाली कर देंगे। उनके आवास के बाहर दो ट्रक खड़े थे, जिन्होंने बाद में उनका सामान उनकी मां, सोनिया गांधी  के 10, जनपथ स्थित आवास में स्थानांतरित कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad