Advertisement

राजस्थान चुनाव: सचिन पायलट ने टोंक से किया नामांकन दाखिल; कहा- पार्टी के भीतर कोई कलह नहीं, एकजुट है कांग्रेस

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को आगामी राज्य चुनाव के लिए टोंक विधानसभा...
राजस्थान चुनाव: सचिन पायलट ने टोंक से किया नामांकन दाखिल; कहा- पार्टी के भीतर कोई कलह नहीं, एकजुट है कांग्रेस

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को आगामी राज्य चुनाव के लिए टोंक विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया और कहा कि पार्टी के भीतर कोई कलह नहीं है और सभी मिलकर काम कर रहे हैं।

कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर पायलट ने कहा कि पार्टी में चुनाव से पहले किसी को घोषित नहीं करने की परंपरा है और पार्टी की जीत के बाद आलाकमान इस पर फैसला करेगा।

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पायलट ने भूतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। बाद में उन्होंने अपने समर्थकों के साथ टोंक शहर के बड़ा कुआं से पटेल चौक तक जुलूस निकाला।

कुछ कांग्रेस नेताओं के बीच मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर पायलट ने संवाददाताओं से कहा, "हमारे बीच कोई मनमुटाव नहीं है, कोई मतभेद नहीं है और कोई गुट नहीं है। हम सभी सोनिया गांधी जी, मल्लिकार्जुन खड़गे जी और राहुल गांधी जी के समूह का हिस्सा हैं।"

उन्होंने कहा, "हम सभी मिलकर काम कर रहे हैं और हर पार्टी के उम्मीदवार को जिताने की कोशिश कर रहे हैं। मुझसे राहुल जी और खड़गे जी ने कहा है कि माफ करो, भूल जाओ और आगे बढ़ो।"

गहलोत और पायलट के बीच लंबे समय से सत्ता को लेकर खींचतान चल रही है। कांग्रेस का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा, इस सवाल का जवाब देते हुए पायलट ने कहा, "पार्टी में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की परंपरा नहीं है। विधायक और पार्टी नेतृत्व तय करते हैं कि चुनाव जीतने के बाद नेतृत्व कौन करेगा। अभी, हम सभी पार्टी को जिताने की कोशिश में लगे हुए हैं।”

राजस्थान में हाल ही में ईडी की छापेमारी पर टोंक विधायक ने कहा कि भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है क्योंकि उसे डर है कि वह चुनाव में हार जाएगी। उन्होंने कहा, "आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद आप कार्रवाई कर रहे हैं। ईडी कार्रवाई करती है और भाजपा जवाब देती है।"

पायलट ने कहा, "ईडी ने आज तक कोई बयान जारी नहीं किया है। कोई स्पष्टीकरण या दस्तावेज नहीं दिया गया है। यह सिर्फ माहौल बनाने के लिए है क्योंकि भाजपा को चुनाव हारने का डर है। इसलिए, पूरे देश में एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad