Advertisement

पेरिस ओलंपिक में पहला पदक जीतने वाली मनु भाकर से पीएम मोदी ने की फोन पर बात, सफलता को बताया बेहद खास

पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली स्टार निशानेबाज मनु भाकर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन...
पेरिस ओलंपिक में पहला पदक जीतने वाली मनु भाकर से पीएम मोदी ने की फोन पर बात, सफलता को बताया बेहद खास

पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली स्टार निशानेबाज मनु भाकर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन किया और उन्हें बधाई दी। इसके साथ ही  भारत का ओलंपिक में खाता खुल गया है। मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में 221.7 स्कोर के साथ पदक जीतकर इतिहास रच दिया है और वह निशानेबाजी में कोई भी पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स से ट्वीट करते हुए लिखा,” एक ऐतिहासिक मेडल.. बहुत बढ़िया, मनु भाकर… पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का पहला मेडल जिताने के लिए. ब्रॉन्ज के लिए बधाई. यह सफलता और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए निशानेबाजी में मेडल जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मनु भाकर से बातचीत की और उन्हें पदक जीतने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी से बात करते हुए ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने कहा, "ओलंपिक में आने से पहले भी हमने उनके साथ यह सत्र किया था...मुझे बहुत अच्छा लगा कि उन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकाला। पदक जीतने के बाद भी हमारी लंबी बातचीत हुई। उन्होंने मुझे बधाई दी। मेरे लिए यह बहुत मायने रखता है...अच्छा लगा।"

मनु भाकर ने कहा, "...हम सकारात्मक पक्ष को देखते हैं। इसलिए ऐसा नहीं है कि शूटिंग पदक नहीं दिला सकती...कम से कम आप सकारात्मक रह सकते हैं और भगवान पर भरोसा रख सकते हैं...।" मनु भाकर ने कहा, "अगर मैं पहले दिन किसी के पदक जीतने के बारे में सुनती हूँ, तो शायद इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है। मैं भी उत्साहित हो जाती हूँ...मैं आभारी हूँ कि मैं किसी के लिए भी ऐसा कर सकती हूँ..."

उन्होंने कहा, "...यह अहसास अवास्तविक है। मुझे बहुत अच्छा और खुशी महसूस हो रही है कि मैं हम सभी के लिए यह पदक जीत सकी। इतने लंबे समय के बाद यह घर आ रही है। मैं बहुत खुश हूँ। हो सकता है, आने वाले दिनों में शूटिंग और अन्य खेलों में और भी कई (पदक) आएं...।"  ओलंपिक पदक विजेता शूटर मनु भाकर के कोच जसपाल राणा ने कहा, "मुझे खुशी है कि मनु की मेहनत रंग लाई है... यह मेरे लिए गर्व का क्षण है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad