Advertisement

विकसित भारत, विकसित राजस्थान' कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'ये हैं चार सबसे बड़ी जातियां...'

प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को जयपुर में 'विकसित भारत, विकसित राजस्थान' कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित...
विकसित भारत, विकसित राजस्थान' कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'ये हैं चार सबसे बड़ी जातियां...'

प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को जयपुर में 'विकसित भारत, विकसित राजस्थान' कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित किया, जहां उन्होंने लगभग 17,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए विकसित भारत के लिए अपना दृष्टिकोण रखा।

राष्ट्र के उत्थान के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए उन्होंने हमारे देश में युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीब लोगों जैसे विभिन्न समूहों की मजबूती पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "हमारे लिए ये चार सबसे बड़ी जातियां हैं।"

'विकसित भारत' अभियान के बारे में मोदी ने कहा कि यह सिर्फ शब्द या भावना नहीं है। उन्होंने आगे कहा, "यह हर परिवार के जीवन को समृद्ध बनाने का अभियान है, यह गरीबी उन्मूलन का अभियान है, यह युवाओं के लिए अच्छा रोजगार पैदा करने का अभियान है और यह देश में आधुनिक सुविधाएं तैयार करने का अभियान है।"

इन सबके बीच मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए उस पर भाई-भतीजावाद और वंशवाद की राजनीति के चक्र में फंसने का आरोप लगाया. उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस का एकमात्र एजेंडा देश की उन्नति के लिए रचनात्मक नीतियों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उनका विरोध करने के इर्द-गिर्द घूमता है।

उन्होंने कहा,"कांग्रेस का एक ही एजेंडा है, मोदी विरोध। वह मोदी के खिलाफ ऐसी बातें फैलाती है जो समाज को बांटती है। जब कोई पार्टी भाई-भतीजावाद और वंशवाद की राजनीति के दुष्चक्र में फंस जाती है तो उसका यही हाल होता है। आज हर कोई कांग्रेस छोड़ रहा है और वहां केवल एक ही परिवार नजर आता है।''

कांग्रेस के साथ एक बड़ी समस्या यह है कि उसमें सकारात्मक नीतियां बनाने की दूरदर्शिता का अभाव है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न तो भविष्य देख सकती है और न ही उसके पास इसके लिए कोई रोडमैप है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad