Advertisement

पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार अहमदाबाद में निजी क्षेत्र की अग्रणी दवा निर्माता कम्पनी जाइडस...
पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार अहमदाबाद में निजी क्षेत्र की अग्रणी दवा निर्माता कम्पनी जाइडस के प्रयोगशाला का दौरा कर वहां कोरोना वाइरस के टीके के विकास  की प्रगति का जायज़ा लिया। कोरोना वाइरस के टीकों का विकास और बड़े पैमाने पर विनिर्माण की तैयारी कर रही तीन भारतीय प्रयोगशालों  के अपने दौरे के क्रम में यहां पहुंचे पीएम मोदी ने शहर के बाहर चांगोदर उपनगर में जाइडस बायोलाजिक्स बायोटेक पार्क स्थित प्रयोगशाला का दौरा किया।

कम्पनी के चेयरमैन पंकज पटेल और उनके पुत्र तथा प्रबंध निदेशक शरविल पटेल ने उनका स्वागत किया। श्री मोदी ने टीका विकास और इसके बड़े पैमाने पर उत्पादन प्रक्रिया के बारे  में महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल की।

उन्होंने विशेष पीपीई किट पहन कर प्रयोगशाला का दौरा किया और पंकज पटेल तथा सम्बंधित वैज्ञानिकों से चर्चा भी की।  प्रधानमंत्री ने बाद में ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने यहां विकसित की जा रही डीएनए आधारित स्वदेशी टीके के बारे में और जानकारी हासिल की। उन्होंने इससे जुड़ी टीम को बधाई दी और कहा कि सरकार उनके सहयोग के लिए सक्रिय ढंग से काम कर रही है।

इससे पहले पीएमओ ने ट्वीट कर कहा था, प्रधानमंत्री टीका विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad