Advertisement

CDS बिपिन रावत समेत अन्य सभी के पार्थिव शरीर को PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, परिजनों से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पालम एयरपोर्ट पर पहुंचकर सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत सभी...
CDS बिपिन रावत समेत अन्य सभी के पार्थिव शरीर को PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, परिजनों से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पालम एयरपोर्ट पर पहुंचकर सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत सभी सैन्यकर्मियों के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, तीनों सेना के प्रमुखों के अलावा सेना के कई अन्य बड़े अधिकारी भी पालम एयरपोर्ट पहुंचे और श्रद्धांजलि दी। इस दौरान परिवारजन भी मौजूद रहे। इस दौरान सभी की आंखें नम रहीं।

इससे पहले भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का विमान सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य के पार्थिव शरीर को लेकर पालम एयरबेस पहुंचा। रावत का बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी समेत 12 और लोगों ने अपनी जान गंवा दी। इस हेलिकॉप्टर में एक अधिकारी जिंदा बच गए हैं। उनका इलाज बेंगलुरू के एक हॉस्पिटल में जारी है। पूरे देश की हर आंख नम है। लोग अपने इस वीर को नम आंखों ने सलामी दे रहे हैं। भारत माता की जय के नारे लगाए जा रहे हैं।

जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर 10 दिसंबर शुक्रवार को उनके आवास 3 कामराज मार्ग पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। सुबह 11 से 12:30 बजे तक गणमान्य और सामान्य नागरिक अंतिम दर्शन करेंगे। दोपहर 12:30 से 13:30 बजे तक सैन्य कर्मी जनरल बिपिन रावत के अंतिम दर्शन करेंगे। इसके बाद पार्थिव शरीर को दिल्ली कैंट बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में हादसे की जानकारी देते हुए सीडीएस और हादसे में मारे गए सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी।द लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी। केरल के वायनाड़ से लोकसभा सांसद राहुल गांधी शुक्रवार सुबह 9:30  बजे कामराज रोड पर सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को श्रद्धांजलि देंगे।

वहीं,, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जो हेलिकॉप्टर हादसा हुआ। हम सभी विपक्षी नेताओं की मांग थी कि सरकार की ओर से बयान जारी करने और श्रद्धांजलि देने बाद पार्टी के फ्लोर नेताओं को भी श्रद्धांजलि देने का समय मिले लेकिन सरकार और स्पीकर ने ऐसा नहीं करने दिया। ये राष्ट्रीय मुद्दा है. रावत देश के पहले सीडीएस  थे। देखिए कैसे सदन चलाया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad