Advertisement

पीएम मोदी ने सिर्फ देश का किया नाम बदनाम, नहीं दिया मणिपुर और देश की समस्याओं को लेकर ‘इंडिया’ के सवालों का जवाबः कांग्रेस

मणिपुर हिंसा से जुड़े अविश्वास प्रस्ताव को लेकर संसद में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन पर कांग्रेस...
पीएम मोदी ने सिर्फ देश का किया नाम बदनाम, नहीं दिया मणिपुर और देश की समस्याओं को लेकर ‘इंडिया’ के सवालों का जवाबः कांग्रेस

मणिपुर हिंसा से जुड़े अविश्वास प्रस्ताव को लेकर संसद में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन पर कांग्रेस पार्टी ने पलटवार किया है। कांग्रेस के लोकसभा में उपनेता गौरव गोगोई ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दो घंटे के भाषण में मणिपुर के लिए इंसाफ नजर नहीं आया। प्रधानमंत्री मोदी ने दो घंटे के अपने संबोधन में सिर्फ देश का नाम बदनाम किया है। गोगोई ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मणिपुर हिंसा और देश से जुड़ी समस्याओं को लेकर ‘इंडिया’ गठबंधन के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। इसी कारण जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए ‘इंडिया’ गठबंधन ने संसद से वॉकआउट किया। 

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि इस अविश्वास प्रस्ताव को लाने के दो कारण थे। पहला कि मणिपुर को इंसाफ मिले। दूसरा कि विदेशी संसदों में बोलने वाले प्रधानमंत्री मोदी देश की संसद में आएं और अपनी चुप्पी तोड़ें। लंबे संघर्ष के बाद देश ने प्रधानमंत्री को बोलते हुए देखा, क्योंकि ‘इंडिया’ गठबंधन ने उन्हें मजबूर किया और उन्होंने अपना मौन व्रत तोड़ा। मगर ‘इंडिया’ गठबंधन के तीन सवालों का जवाब प्रधानमंत्री मोदी ने नहीं दिया। प्रधानमंत्री अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं।

गौरव गोगोई ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन ने प्रधानमंत्री से सवाल किए थे कि मणिपुर हिंसा को 90 दिन हो गए, आखिर प्रधानमंत्री मोदी अभी तक मणिपुर क्यों नहीं गए? प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया? प्रधानमंत्री मोदी की मणिपुर हिंसा पर 80 दिन तक तक चुप्पी क्यों, शांति की अपील क्यों नहीं की? तीन प्रश्नों का उत्तर नहीं देने के कारण मणिपुर की जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए ‘इंडिया’ गठबंधन ने वॉकआउट किया। 

गौरव गोगोई ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भाजपा के सांसदों और मंत्रियों ने अपनी बात रखी, मगर अफसोस की बात है कि भाजपा ने मणिपुर के अपने दोनों सांसदों का मुंह बंद रखा। इनमें से एक केंद्रीय मंत्री भी हैं। भाजपा मणिपुर की सच्चाई को छुपाना चाहती है, इसलिए मणिपुर के दोनों सांसदों को बोलने नहीं दिया गया।

गौरव गोगोई ने कहा कि पीएम मोदी हमारे देश ‘इंडिया’ का नाम बदनाम करने पर तुले हुए हैं। पीएम ने हमारे देश के नाम ‘इंडिया’ को तोड़ मरोड़कर राजनीतिक टिप्पणियां की। इससे साबित होता है कि पीएम मोदी का राष्ट्रवाद झूठा है। सत्ता के लिए प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के भाजपाई मुख्यमंत्री को क्लीन चिट दी है। इससे साफ पता चलता है कि भाजपा की देशभक्ति नकली है। सत्तावाद में भाजपा देशद्रोही बन चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad