Advertisement

'जन संघर्ष यात्रा' के दौरान उठाए गए मुद्दों को जनता ने किया स्वीकार: सचिन पायलट

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को कहा कि जनता ने मुद्दों को स्वीकार कर लिया है।...
'जन संघर्ष यात्रा' के दौरान उठाए गए मुद्दों को जनता ने किया स्वीकार: सचिन पायलट

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को कहा कि जनता ने मुद्दों को स्वीकार कर लिया है। जिस पर भ्रष्टाचार और सरकारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक को लेकर उन्होंने अपनी "जन संघर्ष यात्रा" शुरू की।

यात्रा ने अपने चौथे दिन रविवार को जयपुर जिले के मेहला कस्बे से महापुरा तक लगभग 25 किमी की दूरी तय की, जहां असंतुष्ट कांग्रेस नेता का रात रुकने का कार्यक्रम है। अजमेर राजमार्ग पर महापुरा में एक बस के ऊपर से अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि यात्रा सोमवार को जयपुर पहुंचेगी।

उन्होंने कहा, "युवाओं के भविष्य और स्वच्छ राजनीति के लिए जिन मुद्दों पर यात्रा शुरू की गई थी, उन्हें जनता ने स्वीकार कर लिया है - पेपर लीक और भ्रष्टाचार।" उन्होंने कहा, "यह एक व्यक्ति के बारे में नहीं है..जनता उन मुद्दों के साथ खड़ी है जिनके साथ हमने शुरुआत की थी।"

पायलट ने अपने समर्थकों के उत्साह को भी सलाम किया और जयपुर में अजमेर राजमार्ग पर कमला नेहरू नगर के पास अपनी यात्रा के पांचवें और अंतिम दिन आयोजित होने वाली अपनी सार्वजनिक रैली में लोगों को आमंत्रित किया।

पायलट ने अपनी यात्रा अजमेर से भ्रष्टाचार और सरकारी भर्ती परीक्षा के पर्चा लीक होने के मुद्दे पर शुरू की थी। पायलट के एक सहयोगी ने कहा, "यात्रा को लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। चाहे युवा हों या बुजुर्ग, सभी पदयात्रा में शामिल हो रहे हैं।"

पायलट ने गुरुवार को अजमेर से पैदल मार्च शुरू किया, राजस्थान में विधानसभा चुनाव के रूप में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के शीर्ष नेताओं को चुनौती दी। यात्रा पार्टी नेतृत्व पर और दबाव बढ़ाती है क्योंकि उसे साल के अंत में होने वाले चुनावों में राज्य को बनाए रखने की उम्मीद है।

गहलोत द्वारा 2020 के विद्रोह में शामिल विधायकों पर भाजपा से पैसे लेने का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद यह मार्च आया है। पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों ने तब राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की मांग की थी। उन्हें पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री के पद से बर्खास्त कर दिया गया था। 2018 में राज्य में पार्टी की सरकार बनने के बाद से ही राजस्थान में कांग्रेस के दो मजबूत नेता मुख्यमंत्री पद को लेकर आपस में भिड़े हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad