Advertisement

नोएडा में ओप्पो कंपनी के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, रोका गया काम, 3,000 कर्मचारियों की होगी जांच

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में आज से कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो रहा है। ऐसे में...
नोएडा में ओप्पो कंपनी के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, रोका गया काम, 3,000 कर्मचारियों की होगी जांच

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में आज से कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो रहा है। ऐसे में इस चरण में लोगों को कई छूट दी गई है लेकिन इस बार हर राज्य को अपने स्तर पर तय करना है कि वह कितनी रियायत अपनी जनता को देंगे। हालांकि इस बीच सोमवार को राजधानी की सड़कों पर बड़ी मात्रा में वाहनों की आवाजाही देखी गई। वहीं कोरोना का संक्रमण तमाम एहतियात के बाद भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है और अकेले दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 10 हजार के करीब पहुंच गई है। इस बीच नोएडा स्थित चीनी स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो की फैक्ट्री में काम करने वाले छह कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कंपनी के छह कर्मचारियों में कोविड के संक्रमण मिलने के बाद फैक्ट्री में काम रोक दिया गया है।

गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में ओप्पो मोबाइल कंपनी के 6 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कारखाने के सभी संचालन निलंबित कर दिए गए हैं। वहीं, लॉकडाउन के बीच 8 मई को वहां संचालन फिर से शुरू हो गया था। इससे पहले ओप्पो ने रविवार को कहा कि उसने नोएडा स्थित अपनी फैक्टरी में काम रोक दिया है। कंपनी ने बताया कि जब तक उसके सभी 3,000 कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच पूरी नहीं हो जाती, फैक्टरी में काम बंद रहेगा।

कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति मिलने के बाद करीब 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ शुक्रवार को परिचालन फिर से शुरू किया था। कंपनी ने कोरोना वायरस परीक्षण के लिए उन सभी कर्मचारियों के सैंपल भेजे हैं, जिन्हें काम में शामिल होना है। 

3,000 से अधिक की होगी कोविड-19 जांच

ओप्पो ने रविवार देर रात एक बयान में कहा, ‘अपने सभी कर्मचारियों और नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए हमने नोएडा स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में सभी तरह का परिचालन रोक दिया है और 3,000 से अधिक कर्मचारियों के लिए कोविड-19 जांच शुरू की है, जिसके रिजल्ट की प्रतीक्षा है।’

कंपनी ने कहा कि सिर्फ निगेटिव रिजल्ट वाले कर्मचारियों को ही फिर से काम करने की इजाजात दी जाएगी। ओप्पो ने अपने बयान में कहा है कि हम कंपनी परिसर और अपने कर्मचारियों को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए सेफ्टी के उच्च मानक अपना रहे हैं।

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार 

इस बीच नोएडा से सटे दिल्ली में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। दिल्ली में अब कोरोना के मामले 10 हजार 54 है, हालांकि राहत की बात ये है कि मौत के नए मामलों में कोई खास इजाफा नहीं हुआ है और बीते 24 घंटे में नए 299 मामले ही सामने आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad