Advertisement

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है। एएनआई...
पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है। एएनआई के मुताबिक, सीबीआई के अनुरोध पर अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। मुंबई की CBI स्पेशल कोर्ट ने ये वारंट जारी किया है। दोनों हीरा व्यापारियों नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए विदेश मंत्रालय पासपोर्ट पहले ही रद्द कर चुका है।

बता दें कि पीएनबी फ्रॉड मामले में सीबीआई ने मोदी और चोकसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इस मामले की जानकारी आने से पहले ही दोनों देश छोड़ कर भाग चुके थे। इस संबंध में विदेश मंत्रालय की ओर से 16 फरवरी को कारण बताओ नोटिस भेजकर जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया था लेकिन तय समय सीमा के अंदर दोनों आरोपियों ने जबाब दाखिल नहीं किया। जिसके बाद 23 फरवरी 2018 को उनके पासपोर्ट को निलंबित कर दिया गया था।

इससे पहले देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी दोनों को वापस देश में लाया जाएगा। नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ पीएनबी स्कैम मामले में कई जांच एजेंसिया जांच कर रही हैं। ये मामला तब सामने आया था, जब पीएनबी ने खुद शिकायत दर्ज कराई कि नीरव और मेहुल की जोड़ी ने बैंक को करीब 11,300 करोड़ का चूना लगाया है जबकि बाद में ये आंकड़ा बढ़कर 13,500 करोड़ हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad