Advertisement

कोरोना वायरसः जनता कर्फ्यू के दौरान 22 घंटे नहीं चलेंगी पैंसेजर ट्रेन, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों पर भी असर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू के मद्देनजर देश में शनिवार मध्यरात्रि से...
कोरोना वायरसः जनता कर्फ्यू के दौरान 22 घंटे नहीं चलेंगी पैंसेजर ट्रेन, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों पर भी असर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू के मद्देनजर देश में शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात दस बजे के बीच किसी भी स्टेशन से कोई भी पैंसेजर ट्रेन नहीं चलेंगी। 22 मार्च को सुबह 4 से 10 बजे के बीच आने वाली सभी लंबी दूरी की मेल या एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेनें भी रद्द रहेंगी। सभी उपनगरीय (लोकल) ट्रेन सेवाएं भी बहुत कम कर दी जाएंगी।

रेल अधिकारियों के मुताबिक, जनता कर्फ्यू के दौरान कुल 2400 यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। इनमें 1300 मेल एक्सप्रेस गाड़ियां, पैसेंजर ट्रेनें और बड़ी संख्या में उपनगरीय ट्रेनें शामिल हैं। वहीं, आईआरसीटीसी ने कोविड-19 के मद्देनजर मेल या एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा के दौरान खान-पान सेवाएं अगले नोटिस तक बंद रखने का आदेश दिया है। फूड प्लाजा, विश्रामालय, जन आहार केंद्र और छोटे रसोईघर अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

रद्द की जा चुकी हैं 245 ट्रेन

भारतीय रेलवे कोरोना वायरस के चलते गैर-जरूरी यात्रा पर रोक लगाने के मकसद से अब तक 245 ट्रेनें रद्द कर चुका है। बता दें कि पीएम मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस से निपटने के लिये रविवार को 'जनता कर्फ्यू' का अनुपालन करने की अपील की थी।

संक्रमण के 223 मामले सामने आए

देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक 223 मामले सामने आए हैं। इनमें 4 लोगों की मौत हुई है और 23 लोग ठीक हो चुके हैं। बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए तमाम ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad