Advertisement

निर्भया के दोषियों का डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ तबादला

निर्भया के चार दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले पटियाला हाउस के जज सतीश कुमार अरोड़ा का...
निर्भया के दोषियों का डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ तबादला

निर्भया के चार दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले पटियाला हाउस के जज सतीश कुमार अरोड़ा का तबादला हो गया है। वे पटियाला हाउस कोर्ट में अतिरिक्‍त सत्र न्‍यायाधीश के रूप में तैनात थे। उन्हें सुप्रीम कोर्ट में बतौर अतिरिक्‍त रजिस्‍ट्रार एक साल के लिए डेपुटेशन पर भेजा गया है।

दिल्ली में 2012 में हुए गैंगरेप के चारों दोषियों के खिलाफ कुछ दिन पहले डेथ वारंट जारी किया गया था। नए डेथ वारंट के अनुसार, 1 फरवरी  की सुबह छह बजे निर्भया के दोषियों को फांसी देने का समय तय किया गया है। अभी एक दोषी की दया याचिका खारिज हो चुकी है जबकि तीन दोषियों के पास दया याचिका का विकल्प बचा है। 

एक महीने दो बार जारी किया डेथ वारंट

निर्भया के दोषियों को पिछले एक महीने में दो बार चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी हो गया है, पहले 22 जनवरी को फांसी देने का फैसला दिया लेकिन दोषी मुकेश की दया याचिका के चलते फांसी की सजा टल गई और इसे एक फरवरी कर दिया गया। निर्भया के दोषी फांसी की सजा को टालने की लगातार कोशिशें कर रहे हैं। पहले विनय की ओर से सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दायर की गई, फिर मुकेश ने भी ऐसा ही किया लेकिन बारी-बारी से दोनों की याचिकाओं को खारिज कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad