Advertisement

महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट की हत्या की जांच करेगी एनआईए, संगठनों और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की साजिश का पता लगाएगी

महाराष्ट्र के अमरावती में एक रसायनज्ञ की हत्या की जांच आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी एनआईए करेगी। संघीय...
महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट की हत्या की जांच करेगी एनआईए, संगठनों और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की साजिश का पता लगाएगी

महाराष्ट्र के अमरावती में एक रसायनज्ञ की हत्या की जांच आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी एनआईए करेगी। संघीय जांच एजेंसी हत्या और संगठनों और अंतरराष्ट्रीय संबंधों के शामिल होने के पीछे की साजिश की गहन जांच करेगी। केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि कोल्हे की "बर्बर हत्या" से संबंधित मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई है। कोल्हे की हत्या एक हफ्ते पहले हुई थी जब राजस्थान के उदयपुर में दो लोगों ने एक दर्जी की हत्या कर दी थी और ऑनलाइन वीडियो पोस्ट करते हुए कहा था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे थे।

अपनी हत्या से कुछ दिन पहले, उदयपुर के दर्जी ने स्थानीय पुलिस को बताया था कि उसे अपने खाते से साझा किए गए एक सोशल मीडिया पोस्ट पर धमकी मिली थी, जो जाहिर तौर पर पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा नेता शर्मा की टिप्पणी का "समर्थन" कर रहा था। एनआईए उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल की हत्या की भी जांच कर रही है।

महाराष्ट्र पुलिस ने अमरावती हत्याकांड के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और एक इरफान खान की तलाश कर रही है, जो एक एनजीओ चलाता है और कथित तौर पर इस मामले का मुख्य आरोपी है। पुलिस के अनुसार, कोल्हे ने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों पर एक पोस्ट साझा किया था, जिसके बाद खान पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने उसे खत्म करने की साजिश रची थी। 21 जून को रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच कोल्हे की मौत हो गई, जब वह अपनी दुकान बंद करके दोपहिया वाहन से घर लौट रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad