Advertisement

राकांपा ने 2009 का लोकसभा चुनाव शिवसेना के साथ गठबंधन में लड़ने का फैसला किया था: तटकरे

राकांपा (अजित पवार समूह) नेता सुनील तटकरे ने मंगलवार को दावा किया कि पार्टी ने 2009 का लोकसभा चुनाव...
राकांपा ने 2009 का लोकसभा चुनाव शिवसेना के साथ गठबंधन में लड़ने का फैसला किया था: तटकरे

राकांपा (अजित पवार समूह) नेता सुनील तटकरे ने मंगलवार को दावा किया कि पार्टी ने 2009 का लोकसभा चुनाव शिवसेना के साथ गठबंधन में लड़ने का फैसला किया था, लेकिन कुछ कारणों से ऐसा नहीं हो सका।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजित पवार नीत गुट की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख तटकरे गढ़चिरौली (महाराष्ट्र) में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, "हम सभी एनसीपी नेताओं को 2009 में एक बैठक के लिए बुलाया गया था, जहां 2009 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना के साथ लड़ने की योजना पर चर्चा हुई थी। हमने फैसले को लगभग अंतिम रूप दे दिया था। लेकिन किसी कारण से ऐसा नहीं हो सका।" .

पिछले दो वर्षों में शिवसेना और एनसीपी दोनों अलग हो गए और उनके संबंधित विद्रोही गुट अब भारतीय जनता पार्टी के साथ महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा हैं।  "2014 में हमने (विधानसभा चुनाव के बाद) भाजपा का समर्थन किया था, और यह पहली बार नहीं है कि अजित पवार भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। ऐसी स्थितियाँ अतीत में कई बार सामने आई हैं... मेरे कहने का मतलब यह है कि अजित तटकरे ने कहा, ''पवार ने (भाजपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सेना से हाथ मिलाना) सही काम किया।''

उन्होंने कहा, "जो लोग अपनी छाया से डरते हैं वे कह रहे हैं कि हम केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के डर से भाजपा के साथ गए।" तटकरे ने यह भी दावा किया कि अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ग्राम पंचायत चुनाव परिणामों में दूसरे नंबर पर थी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए और महायुति सरकार को केंद्र और महाराष्ट्र में सत्ता में वापस लाने के लिए काम करने की अपील की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad