Advertisement

राष्ट्रीय स्मारक प्रदर्शन स्थल नहीं, पहलवानों को इंडिया गेट पर धरना देने की अनुमति नहीं: पुलिस

आंदोलन कर रहे पहलवानों को इंडिया गेट पर धरने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि राष्ट्रीय स्मारक...
राष्ट्रीय स्मारक प्रदर्शन स्थल नहीं, पहलवानों को इंडिया गेट पर धरना देने की अनुमति नहीं: पुलिस

आंदोलन कर रहे पहलवानों को इंडिया गेट पर धरने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि राष्ट्रीय स्मारक प्रदर्शनों का स्थान नहीं है और उनके धरने के लिए वैकल्पिक स्थानों का सुझाव दिया जाएगा। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

देश के शीर्ष पहलवान, जिन्हें दिल्ली पुलिस ने रविवार को उनके जंतर-मंतर विरोध स्थल से हटा दिया था, ने दिन में कहा था कि वे अपने पदक गंगा में विसर्जित करेंगे और इंडिया गेट पर "मरने तक" भूख हड़ताल पर बैठेंगे। विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से देश के नाम खुला पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने ऐलान किया है कि वे अपने जीते गए सभी पदक हरिद्वार में जाकर गंगा में तिरोहित करेंगे।

एक पुलिस सूत्र ने कहा, "इंडिया गेट विरोध स्थल नहीं है और हम उन्हें (पहलवानों को) वहां प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं देंगे।" उन्होंने कहा, "उन्होंने इस तरह के किसी भी अनुरोध के साथ अब तक हमसे संपर्क नहीं किया है। अगर वे विरोध करना चाहते हैं, तो उन्हें संबंधित डीसीपी को एक लिखित पत्र प्रस्तुत करना होगा, जिसके बाद कॉल की जाएगी।"

सूत्र ने कहा कि दिल्ली पुलिस वैकल्पिक स्थलों का सुझाव देगी जो रामलीला मैदान और बुराड़ी जैसे विरोध प्रदर्शनों के लिए नामित हैं। पुलिस ने सोमवार को कहा कि उन्हें जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा।

भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad