Advertisement

नंदीग्राम में ममता बनर्जी के चोटिल होने का मामला, फिर से ईसी को रिपोर्ट देंगे सीएस

नंदीग्राम में मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी गंभीर रूप से चोटिल होने के मामले...
नंदीग्राम में ममता बनर्जी के चोटिल होने का मामला, फिर से ईसी को रिपोर्ट देंगे सीएस

नंदीग्राम में मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी गंभीर रूप से चोटिल होने के मामले पर पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव (सीएस) अलपन बंद्योपाध्याय चुनाव आयोग को फिर से अपनी ताजी रिपोर्ट जल्द ही पेश कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक मुख्य सचिव आज या कल तक आयोग के समक्ष अपनी रिपोर्ट पेश कर देंगे। रिपोर्ट के निष्कर्षों का चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त विशेष पर्यवेक्षक और पुलिस पर्यवेक्षक की ओर से आकलन किया जाएगा।

चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव को घटना कैसे हुई और इसके पीछे किसका हाथ है, के बारे में शनिवार तक विस्तृत रिपोर्ट देने का आदेश दिया था। इससे पूर्व पेश की गयी रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गयी थी कि ममता बनर्जी के पैर में कार का दरवाजा खिसकने के कारण चोट लगी थी।

रिपोर्ट में सड़क पर भारी भीड़ जमा होने का जिक्र किया गया है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं किया गया है कि सुश्री बनर्जी के बाएं पैर में दरवाजा की चपेट में कैसे आया। यह भी स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है कि कुछ लोगों ने ममता बनर्जी पर जानबूझकर दरवाजा बंद किया है या नहीं।

रिपोर्ट में कार के पास एक लोहे के पोल की मौजूदगी का भी उल्लेख किया गया है, लेकिन यह नहीं बताया गया है कि पोल के कितना करीब कार का दरवाजा था। चुनाव आयोग के अधिकारी वर्तमान में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रिपोर्ट पर चर्चा कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad