Advertisement

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में पूर्व समाज कल्याण मंत्री रावत से सीबीआई ने की पूछताछ

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में जांच एजेंसी सीबीआई ने पूर्व समाज कल्याण मंत्री दामोदर रावत से पूछताछ...
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में पूर्व समाज कल्याण मंत्री रावत से सीबीआई ने की पूछताछ

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में जांच एजेंसी सीबीआई ने पूर्व समाज कल्याण मंत्री दामोदर रावत से पूछताछ की है। रावत अप्रैल 2008 से 2010 तक बिहार के समाज कल्याण मंत्री थे।

मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से संबंधों को लेकर सुर्खियों में आए पूर्व मंत्री दामोदर रावत के बेटे राजीव रावत को प्रदेश युवा जेडीयू महासचिव के पद के हटा दिया गया है। वहीं, पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर थाने में आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

सीबीआई ने पूर्व मंत्री दामोदर रावत से जमुई पूछताछ की। यह पूछताछ जांच एजेंसी द्वारा समाज कल्याण विभाग से लिए गए दस्तावेजों के अध्ययन में मिले सुराग के आधार पर की गई। उनके कार्यकाल में भी ब्रजेश और उसकी राजदार मधु से जुड़े एनजीओ को फंड मिलने की बात है। आशंका है कि ब्रजेश पूर्व मंत्री रावत का भी करीबी था। दोनों के बीच मुलाकात होती थी। इसी की आड़ में ब्रजेश को विभाग से काम या फंड आदि मिलते थे। बीते शुक्रवार को मुजफ्फरपुर के साहू रोड स्थित ब्रजेश के होटल आरएम पैलेस के विजिटर्स रजिस्टर में गेस्ट के रूप में दामोदर के बेटे राजीव रावत का नाम दर्ज मिला था।

राडार पर है कई आला अफसर

दो दिनों में चार जिलों में 12  ठिकानों पर छापेमारी के अलावा दो पूर्व मंत्रियों मंजू वर्मा और दामोदर रावत समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ हो चुकी है। इनमें मंजू के पति चंद्रशेखर वर्मा, ब्रजेश की बहन अर्चना अनुपम व अन्य के नाम शामिल हैं। जांच टीम के राडार पर कई आला अफसर भी शामिल हैं।

आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज

पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा व उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ चेरिया बरियारपुर थाने में आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। बीते शुक्रवार को चेरिया बरियारपुर स्थित घर पर छापे के दौरान जांच टीम ने 50  गोलियां बरामद की थी। जांच के दौरान गोलियों को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad