Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने लालू की बेटी और दामाद के खिलाफ दर्ज की एक और चार्जशीट

राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां लालू यादव के...
मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने लालू की बेटी और दामाद के खिलाफ दर्ज की एक और चार्जशीट

राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाला मामले में सजा का ऐलान होने वाला है, वहीं ईडी ने 8 हजार करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक और चार्जशीट दाखिल की है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष कुमार मुख्य आरोपी हैं। हालांकि, एक और चार्जशीट दाखिल करने पर कोर्ट ने ईडी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, 'सप्लीमेंट्री चार्जशीट ही दाखिल करोगे या मामले की सुनवाई पर ट्रायल भी शुरू होगा। बता दें कि इस मामले में ईडी ने पहली चार्जशीट 23 दिसंबर को दाखिल की थी।

इस मामले में बेटी मीसा भारती और उनके पति पर हैं मुख्य आरोप. इससे पूर्व ईडी ने 6 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 8,000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मीसा भारती के पति शैलेश कुमार से पूछताछ की थी।

राज्यसभा सांसद मीसा भारती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी पहले ही कई ठिकानों पर छापे मार चुकी है। दिल्ली की एक अदालत में मीसा भारती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने चार्जशीट फाइल की। इससे पहले 1 हजार करोड़ रुपये की कथित बेनामी संपत्ति की जांच कर रही ईडी ने मीसा के दिल्ली समेत दूसरी जगहों पर संपत्ति के 3 ठिकानों पर छापेमारी की थी। बाद में मीसा अपने पति के साथ आयकर विभाग के सामने पेश भी हुई थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad