Advertisement

मिजोरम चुनाव: आइजोल में एक बूथ पर पुनर्मतदान संपन्न, 87% मतदान किया गया दर्ज

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए आइजोल के एक बूथ पर पुनर्मतदान शुक्रवार शाम करीब चार बजे संपन्न हो गया।...
मिजोरम चुनाव: आइजोल में एक बूथ पर पुनर्मतदान संपन्न, 87% मतदान किया गया दर्ज

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए आइजोल के एक बूथ पर पुनर्मतदान शुक्रवार शाम करीब चार बजे संपन्न हो गया। लगभग 87 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए मंगलवार को मतदान हुआ, जिसमें 80.43 प्रतिशत मतदान हुआ।

मिजोरम में 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए मंगलवार को एक चरण में मतदान हुआ। मिजोरम के आइजोल दक्षिण-III निर्वाचन क्षेत्र में मुआलुंगथु मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान आवश्यक हो गया था क्योंकि मतदान कर्मियों ने मंगलवार को मतदान से पहले मॉक पोल को मंजूरी नहीं दी थी।

मिजोरम उन पांच राज्यों में से एक है जहां अगले साल राष्ट्रीय चुनाव से पहले चुनाव होने वाले हैं। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ, मिजोरम चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे और 2024 के आम चुनावों के लिए माहौल तैयार करेंगे।

आइजोल दक्षिण-III निर्वाचन क्षेत्र में चार उम्मीदवार मैदान में हैं। सत्तारूढ़ मिज़ो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने मौजूदा विधायक लालनुनमाविया को मैदान में उतारा है और ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) ने नवोदित बैरिल वन्नेहसांगी को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने रोसियामनघेटा को मैदान में उतारा है, जबकि ज़ोरमथार समूह के ज़ैचावना ह्लावंडो निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad