Advertisement

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पर लगाया ‘संवैधानिक मानदंडों’ के उल्लंघन का आरोप, कहा- 2024 के लोकसभा चुनाव में हार जाएगी बीजेपी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के राज्यपाल सीवी डॉ सीवी आनंद बोस पर...
ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पर लगाया ‘संवैधानिक मानदंडों’ के उल्लंघन का आरोप, कहा- 2024 के लोकसभा चुनाव में हार जाएगी बीजेपी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के राज्यपाल सीवी डॉ सीवी आनंद बोस पर "असंवैधानिक गतिविधियों" का आरोप लगाया। बनर्जी ने कहा, "राज्यपाल संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं।" बनर्जी ने कहा, "निर्वाचित सरकार के साथ 'पंगा' (चुनौती) न लें।"

टीएमसी प्रमुख बनर्जी ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में हार जाएगी। उन्होंने कहा, "हमने बंगाल में सीपीआई (एम) शासन को खत्म कर दिया, अब हम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगे।"

बनर्जी ने कहा, "मैं अध्यक्ष का सम्मान करती हूं लेकिन उनकी असंवैधानिक गतिविधियों का समर्थन नहीं करती।" उन्होंने राज्य के राज्यपाल को निर्वाचित सरकार के साथ "चुनौती" लेने के प्रति आगाह भी किया।

इससे पहले, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में कम से कम आठ लोग मारे गए और कई घायल हो गए। विस्फोट रविवार सुबह कोलकाता से लगभग 30 किमी उत्तर में दत्तपुकुर पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर नीलगंज के मोशपोल में कारखाने में हुआ था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि विस्फोट का प्रभाव इतना तीव्र था कि पड़ोस के 50 से अधिक घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए और कई इमारतों की छतों पर लोगों के शरीर के अंग पाए गए, उन्होंने कहा कि उन्हें संदेह है कि कई लोग अभी भी मलबे के नीचे फंसे हुए हैं। पुलिस ने कहा कि अवैध फैक्ट्री का मालिक और यूनिट में मौजूद उसका बेटा भी विस्फोट में मारा गया।

अधिकारी ने कहा, "मामले की जांच चल रही है। दोषियों को दंडित किया जाएगा।" बारासात पुलिस जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, अस्पताल में इलाज करा रहे सात लोगों में से एक की हालत "बहुत गंभीर" है। राज्यपाल डॉ. बोस उत्तर बंगाल की तीन दिवसीय यात्रा के बाद शहर लौटने के बाद कोलकाता हवाई अड्डे से दत्तपुकुर पहुंचे थे।

बोस ने कहा था "यह बहुत चौंकाने वाला और परेशान करने वाला है। मैं उस दिन सिलीगुड़ी में था जहां हमारे एक युवा मित्र की शील पर हमले के कारण मृत्यु हो गई। यह बहुत दर्दनाक है। अब, हमारे पास यह घटना है। मैं समझता हूं कि आठ बहुमूल्य जिंदगियां बर्बाद हो गई हैं खो गया।'' बाद में बारासात मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में घायलों से मुलाकात के बाद बोस ने कहा कि पुलिस प्रभावी कार्रवाई कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad