Advertisement

बालासोर ट्रेन हादसे में CBI की बड़ी कार्रवाई; सबूत नष्ट करने, गैर-इरादतन हत्या के आरोप में तीन रेलवे कर्मचारियों को किया गिरफ्तार

ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में रेलवे की तीन कर्मचारियों को...
बालासोर ट्रेन हादसे में CBI की बड़ी कार्रवाई; सबूत नष्ट करने, गैर-इरादतन हत्या के आरोप में तीन रेलवे कर्मचारियों को किया गिरफ्तार

ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में रेलवे की तीन कर्मचारियों को सीआरपीसी की धारा 304 और 201 के तहत सबूत नष्ट करने, गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इनके नाम सीनियर सेक्शन इंजीनियर अरूण कुमार महांतो, सीनियर सेक्शन इंजीनियर मोहम्मद आमिर खान और टेक्निशियन पप्पू कुमार हैं। मामले में यह पहली गिरफ्तारी है।

पिछले महीने 2 जून को उड़ीसा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। हादसे में करीब 293 लोगों की मौत हो गई थी और 1000 से अधिक लोग घायल हुए थे। हादसे के बाद जांच के लिए कमेटी गठित की थी और पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। कमेटी ने पाया है कि हादसे की मुख्य वजह 'गलत सिग्नलिंग' थी।

ओडिशा के बालासोर जिले में बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास 2 जून को शाम सात बजे के करीब कोरोमंडल एक्सप्रेस स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई थी। इसकी चपेट में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी आ गई। हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे। पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए। कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad