Advertisement

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में मुख्य आरोपी ललित मोहन झा गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन के लिए 15 विपक्षी सांसद निलंबित

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना के मुख्य आरोपी ललित मोहन झा को गुरुवार शाम को गिरफ्तार कर लिया...
संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में मुख्य आरोपी ललित मोहन झा गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन के लिए 15 विपक्षी सांसद निलंबित

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना के मुख्य आरोपी ललित मोहन झा को गुरुवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी। उनके मुताबिक झा को राष्ट्रीय राजधानी से गिरफ्तार किया गया।

बुधवार को 2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी पर बुधवार को एक बड़े सुरक्षा उल्लंघन में, दो व्यक्ति - सागर शर्मा और मनोरंजन डी - शून्यकाल के दौरान सार्वजनिक गैलरी से लोकसभा कक्ष में कूद गए, कनस्तरों से पीला धुआं छोड़ा और सांसदों द्वारा काबू किए जाने से पहले नारे लगाए। लगभग उसी समय, एक महिला सहित दो अन्य लोगों ने नारे लगाए और संसद परिसर के बाहर कनस्तरों से पीला धुआं छोड़ा, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार, संसद सुरक्षा उल्लंघन अच्छी तरह से समन्वित, सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध था और छह लोगों द्वारा किया गया, जिनमें से सभी अब पुलिस हिरासत में हैं। सागर, मनोरंजन, अमोल और नीलम को घटना स्थल से गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उनके साथी विशाल, जिसके घर में वे संसद पहुंचने से पहले रुके थे, को गुरुग्राम से हिरासत में लिया गया।

संसद में सुरक्षा उल्लंघन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के बाद कुल 15 सांसदों - 14 लोकसभा से और 1 राज्यसभा से - को शीतकालीन सत्र के शेष भाग के लिए आज निलंबित कर दिया गया। निलंबित विपक्षी सांसदों ने आज शाम अपने निलंबन को लेकर संसद के अंदर धरना दिया।लोकसभा सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के बाद संसद के दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad