Advertisement

लैंक्सेस ने नीलांजन बनर्जी को बनाया लुब्रिकेंट एडिटिव्स का ग्‍लोबल प्रमुख

पिछले 16 वर्षों से संगठन में वरिष्ठ प्रबंधन पदों पर जिम्मेदारियां संभाल रहे नीलांजन बनर्जी को बिजनेस...
लैंक्सेस ने नीलांजन बनर्जी को बनाया लुब्रिकेंट एडिटिव्स का ग्‍लोबल प्रमुख

पिछले 16 वर्षों से संगठन में वरिष्ठ प्रबंधन पदों पर जिम्मेदारियां संभाल रहे नीलांजन बनर्जी को बिजनेस यूनिट लुब्रिकेंट्स एडिटिव्स के नए ग्‍लोबल प्रमुख के पद पर नियुक्‍त किया है। अगस्त 2018 से नीलांजन लैंक्सेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रमुख, वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक हैं और 2009 से कार्यकारी निदेशक की भी हैं। वह मार्टिन सेवे की जगह ले रहे हैं, जो ग्रुप इनिशिएटिव ई-मोबिलिटी और सर्कुलर इकोनॉमी के प्रमुख बन गए हैं।

वर्तमान में नमितेश रॉय चौधरी, उत्पादन, तकनीकी, सुरक्षा और पर्यावरण समूह कार्य भारत के प्रमुख और लैंक्सेस इंडिया के कार्यकारी निदेशक हैं और नीलांजन बनर्जी की जगह लेते हुए वे लैंक्सेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में कंट्री रिप्रेजेंटेटिव (देश प्रतिनिधि) और मैनेजिंग डायरेक्टर (प्रबंध निदेशक) की जिम्मेदारी संभालेंगे।। नए पद पर उनकी नियुक्ति एक जुलाई 2022 से प्रभावी होगी। वे 1989 में बायर से जुड़े थे और इसके बाद वह 2005 में लैंक्सेस इंडिया के साथ जुड़ गए। उन्हें रासायनिक उद्योग में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

दुनिया भर में अमेरिका के शेल्टन, सीटी में मुख्यालय वाली बिजनेस यूनिट लुब्रिकेंट एडिटिव्स (बीयू एलएबी) लगभग 800 ग्राहक हैं। इसके 3 क्षेत्रीय बिक्री केंद्र भी हैं जो अमेरिका, यूरोप और एपीएसी क्षेत्र में स्थित हैं। यह मुख्य रूप से 3 सेगमेंट पर केंद्रित है, जिसमें परिवहन एडिटिव्स, औद्योगिक एडिटिव्स और सिंथेटिक बेसस्टॉक व तरल पदार्थ शामिल है। यह कारोबारी इकाई मोटर वाहन, समुद्री, नई मोबिलिटी, विमानन, बिजली उत्पादन, खाद्य प्रसंस्करण, धातु कार्य और सामान्य औद्योगिक जैसे ग्‍लोबल उद्योगों की जरूरतों को पूरा करती है। कंपनी से बाहर नई चुनौतियों को संभालने के लिए फिलिप जुंज अपनी मर्जी से 31 मार्च से लैंक्‍सेस को छोड़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad