Advertisement

केसीआर का दावा- तेलंगाना रहेगा धर्मनिरपेक्ष, हिन्दू और मुस्लिम मेरे लिए दो आँखों की तरह

माहेश्वरम। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने जब तक केसीआर जिंदा हैं..तब तक तेलंगाना सेक्युलर रियासत...
केसीआर का दावा- तेलंगाना रहेगा धर्मनिरपेक्ष, हिन्दू और मुस्लिम मेरे लिए दो आँखों की तरह

माहेश्वरम। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने जब तक केसीआर जिंदा हैं..तब तक तेलंगाना सेक्युलर रियासत रहेगा। हिन्दू और मुस्लिम मेरे लिए दो आँखों की तरह हैं। मैं आपसे वादा करता हूं कि जब तक केसीआर जीवित हैं तब तक तेलंगाना धर्मनिरपेक्ष रहेगा।

वीरवार को माहेश्वरम में आयोजित आशीर्वाद सभा को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान आए दिन झड़पें होती थीं, कर्फ़्यू लगता था। लेकिन हमारी बीआरएस सरकार के दस वर्षों में एक दिन भी कर्फ्यू नहीं लगा। तेलंगाना शांत है। हमारी सरकार में हम रमज़ान का त्यौहार भी उतनी ही भव्यता से मनाते हैं, जितना दिवाली का त्यौहार मनाते हैं। महेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र के पहाड़ी शरीफ क्षेत्र में मुसलमानों के लिए विशेष आईटी पार्क बनाया जा रहा है। फॉक्सकॉन कंपनी हमारे यहां और विस्तार करने की तैयारी कर रही है, पूरा होने पर दो से तीन लाख लोगों को नौकरी मिलेगी।

मुख्यमंत्री कहा कि हमारी बीआरएस सरकार की विशेष पहल से, तुक्कुगुडा में 52 नए उद्योग आए हैं। जिला समाहरणालय भी पास में ही है। हमने सबसे पहले कल्याण कार्य शुरू किये। गरीबों के लिए पेंशन सबसे पहले एक हजार रुपये से शुरू की गई थी। हमने इसे दो हजार किया,  चुनाव के बाद हम पेंशन बढ़ाकर पांच हजार करने जा रहे हैं। राज्य में कृषि के स्थिरीकरण के लिए उचित कदम उठाए गए हैं ताकि किसानों का भला हो।

मुख्यमंत्री कहा कि हमारी सरकार ने पहली सिंचाई योजना का बकाया पूरी तरह माफ कर दिया है और इसे स्थायी रूप से रद्द कर दिया है। हम 24 घंटे सर्वोत्तम मुफ्त बिजली प्रदान कर रहे हैं। किसान की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु होने पर परिवार के सदस्यों की सहायता के लिए 5 लाख रुपये की बीमा सुविधा प्रदान की है। किसानों द्वारा उगाए गए अनाज की खरीद उनसे की जाती है और उन्हें पैसा दिया जाता है। हमारी बीआरएस सरकार द्वारा उठाए गए किसान कल्याण योजनाओं के कारण, तेलंगाना के किसानों का चेहरा उज्ज्वल हो रहा है। अगर हम कुछ और वर्षों तक किसान कल्याण योजनाएं जारी रखेंगे तो किसानों को कुछ भी देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

केसीआर ने कहा कि कांग्रेसियों ने 'धरणी' को बंगाल की खाड़ी में फेंकने की योजना बनाई है। कांग्रेस नेता भट्टी विक्रमार्क कहते रहते हैं कि वे फिर से वीआरओ और पटवारियों को लाएंगे। कांग्रेस पार्टी फिर से दलालों, लुटेरों और रिश्वतखोरों को लाएगी, इससे सावधान रहें। अल्पसंख्यक छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए आवासीय विद्यालय स्थापित किए हैं। आवासीय विद्यालय को जूनियर कॉलेजों में बदल दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad