Advertisement

DMK प्रमुख करुणानिधि की तबीयत बिगड़ी, ICU में शिफ्ट, अस्पताल के बाहर समर्थकों की भीड़

डीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें चेन्नै के कावेरी अस्पताल ले जाया...
DMK प्रमुख करुणानिधि की तबीयत बिगड़ी, ICU में शिफ्ट, अस्पताल के बाहर समर्थकों की भीड़

डीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें चेन्नै के कावेरी अस्पताल ले जाया गया है। तबीयत ज्यादा खराब होने के चलते देर रात उन्हें अस्पताल लाना पड़ा। 94 साल के एम करुणानिधि यूरिनरी ट्रैक्ट संक्रमण से पीड़ित हैं। उनका घर में ही इलाज चल रहा था।

हालांकि, शनिवार को अस्पताल ने बुलेटिन जारी कर कहा है कि उनका ब्डल प्रेशर कम होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुलेटिन में कहा गया कि उपचार के बाद उनका ब्लड प्रेशर ठीक है। उनका उपचार विशेषज्ञ डॉ़क्टरों का एक पैनल कर रहा है। उनकी हालत में अब सुधार है। अस्पताल के बाहर समर्थकों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कावेरी अस्पताल ने बताया था कि डाॉक्‍टर राजनेता की हालत को मॉनिटर कर रहे हैं। लेकिन उनकी हालत गंभीर होने के चलते उन्हें अस्पताल लाया गया है। गुरुवार को जारी किए गए बयान में कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक अरविंदन सेल्वाराज ने कहा था कि उम्र बढ़ने की वजह से करुणानिधि की सेहत में मामूली गिरावट आई है। उनके बेटे और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है। बुखार और संक्रमण कम हुआ है। कावेरी अस्पताल से आई डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। 

अस्वस्थ करुणानिधि को देखने के लिए गोपालपुरम स्थित उनके घर पर गुरुवार सुबह कई बड़े नेताओं का आना-जाना लगा रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके बेटे स्टालिन से करुणानिधि का कुशलक्षेम भी जाना था। स्टालिन ने कहा था कि करुणानिधि के स्वास्थ्य में प्रगति हो रही है। 

अपने नेता से मिलने आ रहे द्रमुक कार्यकर्ताओं की संख्या को देखते हुए गोपालपुरम स्थित करुणानिधि के आवास की सुरक्षा तक बढ़ा दी गई।

गौरतलब है कि करुणानिधि अक्टूबर 2016 से ही बीमार चल रहे हैं।  एआईएडीएमके प्रतिनिधिमंडल जिसमें मंत्री एसपी वेलुमनी और पी थंगामनी शामिल थे, उन्होंने करुणानिधि के बेटे और डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन से बातचीत की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad