Advertisement

कपिल ने सीबीआई को दिए सबूत, धरने पर बैठने की दी चेतावनी

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर हमला तेज कर दिया है। एंटी करप्शन ब्यूरो से शिकायत के बाद सत्येंद्र जैन व दूसरे आप नेताओं की विदेश यात्राओं को लेकर सीबीआई में शिकायत की है तथा यात्रा का पूरा ब्यौरा मांगा है। जानकारी सार्वजनिक नहीं करने पर बुधवार सुबह अनशन की चेतावनी दी है। उन्होंने लैंड डील व कैश की भी शिकायत सीबीआई में की है। इन शिकायतों को लेकर बंद लिफाफे में सबूत भी दिए गए हैं। उधर, केजरीवाल ने विधानसभा का विशेष सत्र भी बुलाया है।
कपिल ने सीबीआई को दिए सबूत, धरने पर बैठने की दी चेतावनी

कपिल मिश्रा ने आप के नेताओं के खिलाफ सीबीआई में तीन एफआईआर दर्ज कराई है। कपिल मिश्रा ने सत्येंद्र जैन को केजरीवाल को पैसे देने के मामले में केस दर्ज करवाया है। दूसरी शिकायत आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा फंड का दुरुपयोग कर विदेशी दौरा करने की है और तीसरी शिकायत उन्होंने जमीन सौदों को लेकर की है। 

कपिल मिश्रा ने अपनी शिकायत  में कहा है कि संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चढ्डा व दुर्गेश पाठक की यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक की जाए कि वह कहां-कहां गए, कहां रुके, किन लोगों से मिले, क्या डीलिंग हुई। पैसा कहां से आया। पासपोर्ट के डिटेल्स क्या हैं।

कपिल ने कहा कि अगर यह जानकारियां सार्वजनिक नहीं की गई और पासपोर्ट की डिटेल्स नहीं दी गई तो बुधवार सुबह से वह अऩशन करेंगे।

इससे पहले कपिल मिश्रा ने एक प्रेस कांफ्रेस में जमकर केजरीवाल के खिलाफ जहर उगला तथा केजरीवाल को उनके खिलाफ दिल्ली की किसी भी सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी। उन्होंने वाटर टैंकर घोटाले में शीला दीक्षित के खिलाफ मामला दबाने का आरोप भी लगाया है। इस बीच केजरीवाल ने विधानसभा का विशेष सत्र भी बुलाया है। उन्‍होंने कहा कि आरोप एक तरह से मेरे खिलाफ बहुत बड़ी साजिश है। हम इस साजिश का विधानसभा में खुलासा करेंगे।

आरोप-प्रत्‍यारोप के इस दौर के बीच दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए आरोपों की गहनता से जांच होनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad