Advertisement

इत्र कारोबारी पीयूष जैन 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, 194 करोड़ से ज्यादा की बरामद हुई नकदी

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में छापे के दौरान 194 करोड़ से ज्यादा की नकदी मिलने की घटना से सुर्खियों में...
इत्र कारोबारी पीयूष जैन 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, 194 करोड़ से ज्यादा की बरामद हुई नकदी

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में छापे के दौरान 194 करोड़ से ज्यादा की नकदी मिलने की घटना से सुर्खियों में छाए कारोबारी पीयूष जैन को महानगर मजिस्ट्रेट कॉर्पोरेशन की अदालत ने 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कारोबारी पीयूष जैन पर 31.50 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का आरोप है। जिसके बाद रविवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया।  

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कानपुर की एक अदालत ने व्यवसायी पीयूष जैन को उनके आवास पर छापेमारी के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, जिसमें 194.45 करोड़ रुपए से अधिक नकदी, 23 किलोग्राम सोना, 600 किलोग्राम चंदन की लकड़ी बरामद हुई।

बता दें कि डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की टीम बीते गुरूवार से इत्र कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। चार दिनों की छापेमारी में घर की दीवारों और अलमारियों से टीम ने 257 करोड़ की नगदी बरामद की है।

जानकारी के मुताबिक, जूही थाना क्षेत्र स्थित आनंदपुरी में पीयूष जैन का बंगला है। बीते गुरूवार को डीजीजीआई की टीम ने पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी की थी। डीजीजीआई की टीम ने पीयूष के कानपुर स्थित घर से 177 करोड़ रुपए कैश बरामद किया था। अधिकारियों ने 42 बख्सों में कैश भरकर पुलिस सुरक्षा में रिर्जव बैंक को भेजा था। इसके साथ ही कन्नौज स्थित ठिकानों से लगभग 80 करोड़ रुपए, 25 किलो सोना और लगभग 250 किलो चांदी बरामद की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad