Advertisement

VIDEO: एलओसी पर भारतीय सेना की कार्रवाई, पाकिस्तानी सैन्य मुख्यालय पर की फायरिंग

पाकिस्तान की ओर से लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर बार-बार सीजफायर उल्लंघन किए जाने के बाद भारतीय सेना ने एक...
VIDEO: एलओसी पर भारतीय सेना की कार्रवाई, पाकिस्तानी सैन्य मुख्यालय पर की फायरिंग

पाकिस्तान की ओर से लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर बार-बार सीजफायर उल्लंघन किए जाने के बाद भारतीय सेना ने एक बार फिर आक्रामक तरीके से अपनी जवाबी कार्रवाई की है। पीटीआई के मुताबिक, 23 अक्टूबर को पुंछ जिले से सटी एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा फायरिंग किए जाने के बाद भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे पाकिस्तानी सेना के एक प्रशासनिक मुख्यालय पर फायरिंग की। बताया जा रहा है कि सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को नुकसान भी हुआ है।

पीटीआई के मुताबिक, भारतीय जवानों पर पाकिस्तान की बैट टीम द्वारा 21 अक्टूबर को एक हमला किया गया था। इस हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हुए थे, जबकि एक सैनिक घायल हुआ था। इस कार्रवाई के बाद से ही नियंत्रण रेखा पर भारी तनाव की स्थिति बनी हुई थी, जिसके बाद दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों ने हॉटलाइन पर हुई वार्ता में नियंत्रण रेखा पर तनाव की स्थिति के विषय में चर्चा भी की थी।

पाकिस्तानी फायरिंग के जवाब में हुई कार्रवाई

23 अक्टूबर को हुई इस बातचीत के दिन ही पाकिस्तानी सेना के जवानों ने पुंछ और झल्लाह सेक्टर के कई इलाकों में 120 और 182 एमएम मॉर्टार के जरिए भारी फायरिंग की थी। इस फायरिंग के जवाब में ही भारतीय सेना ने अपनी कार्रवाई करते हुए नियंत्रण रेखा के पास मौजूद पाकिस्तानी सेना के प्रशासनिक मुख्यालय को क्षतिग्रस्त कर दिया। सेना के इसी ऑपरेशन के बाद सोमवार को इसकी सैटेलाइट तस्वीरें सामने आईं।

मई में बीएसएफ ने उड़ाया था पाकिस्तानी बंकर

इससे पहले भी नियंत्रण रेखा और सीमा पर पाकिस्तानी फायरिंग के जवाब में भारतीय सुरक्षाबल कई बड़ी कार्रवाई कर चुके हैं। इससे पूर्व मई महीने में भी पाकिस्तान द्वारा नौशेरा सेक्टर के इलाकों में भारी शेलिंग की गई थी, जिसके बाद 19 मई को बीएसएफ के जवानों ने यहां एक पाकिस्तानी बंकर को मिसाइल अटैक में उड़ा दिया था। बाद में सीमा सुरक्षा बल की ओर से इसका एक वीडियो भी जारी किया गया था।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad