Advertisement

गुजरात से शुरू होनी चाहिए थी भारत जोड़ो यात्रा, होते बेहतर परिणामः प्रशांत किशोर

पूर्व राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' गुजरात या...
गुजरात से शुरू होनी चाहिए थी भारत जोड़ो यात्रा, होते बेहतर परिणामः प्रशांत किशोर

पूर्व राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' गुजरात या किसी अन्य भाजपा शासित राज्य से शुरू होनी चाहिए थी। वह एक कार्यक्रम से इतर बोल रहे थे, जहां उन्होंने अलग विदर्भ राज्य के समर्थन में स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

चल रहे चुनाव प्रचार के बारे में पूछे जाने पर प्रशांत किशोर ने कहा, 'बेहतर होता कि कांग्रेस गुजरात से अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू करती, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं या उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे अन्य भाजपा शासित राज्यों में। राहुल गांधी के नेतृत्व में यात्रा तमिलनाडु से शुरू हुई।

विशेष रूप से, इस साल की शुरुआत में किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी चुनावी रणनीति का नेतृत्व करने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। विदर्भ समर्थक समर्थकों से बातचीत करते हुए उन्होंने अलग राज्य के सपने को साकार करने के लिए क्षेत्र के लोगों द्वारा एकजुट प्रयास करने का आह्वान किया।

भाजपा के पूर्व विधायक आशीष देशमुख ने पूर्वी महाराष्ट्र क्षेत्र के लिए राज्य का दर्जा हासिल करने की रणनीति तैयार करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया था। किशोर ने कहा, "अगर लोगों में उम्मीद है, तो अलग विदर्भ राज्य के विचार को आगे बढ़ाया जा सकता है।" उन्होंने कहा, "आंदोलन केंद्र तक पहुंचना चाहिए। इसका राष्ट्रीय प्रभाव होना चाहिए। अभियान समाज से उभरना चाहिए।" किशोर ने कहा कि उन्होंने राजनीतिक रणनीतिकार के रूप में काम करना बंद कर दिया है और लोगों के लिए काम करना चाहते हैं न कि किसी पार्टी के लिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad