Advertisement

राहुल गांधी से कमल हासन की खास बातचीत, बताया- "मैंने 'हे राम' क्यों बनाई"

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ बातचीत के दौरान कहा कि फिल्म "हे...
राहुल गांधी से कमल हासन की खास बातचीत, बताया-

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ बातचीत के दौरान कहा कि फिल्म "हे राम" बनाना बापू (महात्मा गांधी) से सॉरी बोलने का मेरा विचार था बात कही। साथ ही इन दोनों नेताओं ने राजनीति, चीनी सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

कमल हासन ने कहा कि मेरे पिता कांग्रेस के व्यक्ति थे, लेकिन जब मैं किशोरावस्था में था तब मेरे परिवेश ने मुझे गांधी जी का कटु आलोचक बना दिया था। 24-25 के आसपास मैंने गांधीजी को अपने दम पर खोजा और एक प्रशंसक बन गया।"

कमल हासन ने कहा उन्होंने फिल्म बनाई, जो एक समानांतर हत्यारे की एक कार्यात्मक कहानी है, जो महात्मा गांधी को मारना चाहता था। लेकिन जब वे उनके करीब गया तो मन बदल लिया। आलोचना का सबसे खराब रूप हत्या है, मुझे लगता है कि यह बहुत घटिया है।"

अभिनेता और मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में 24 दिसंबर को दिल्ली में हिस्सा लिया था। इसके अलावा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी राहुल के साथ पदयात्रा में शामिल हुईं थी। यह दूसरी बार है जब सोनिया गांधी यात्रा में शामिल हुई थी। अक्टूबर में, उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस के मेगा पैदल मार्च में भाग लिया था।

हासन ने देश में सांप्रदायिक सद्भाव के बारे में बात की और तर्क दिया कि शांति तब तक बनी रहती है जब तक कि कोई जानबूझकर इसमें बाधा नहीं डालता। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि सिर्फ हिंदू और मुस्लिम के अलावा भी इसके और भी पक्ष हैं, हमें यह समझना होगा कि यह देश अपनी बहुलता के साथ ही फलेगा-फूलेगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad