Advertisement

गुजरात: आरएसएस के सौराष्ट्र जोन मीट में शामिल हुए भागवत, संगठन के विस्तार पर स्वयंसेवकों का किया मार्गदर्शन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को गुजरात के कच्छ जिले के अंजार में...
गुजरात: आरएसएस के सौराष्ट्र जोन मीट में शामिल हुए भागवत, संगठन के विस्तार पर स्वयंसेवकों का किया मार्गदर्शन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को गुजरात के कच्छ जिले के अंजार में संगठन के कार्यकर्ताओं की एक बैठक में भाग लिया, जहां उन्होंने जमीनी स्तर पर संघ के आधार, उसके कार्यालय के विस्तार पर उन्हें मार्गदर्शन दिया।

क्षेत्र के प्रत्येक गांव में, आरएसएस के सौराष्ट्र क्षेत्र प्रचार प्रमुख पंकज रावल ने कहा kf भागवत तीन दिवसीय बंद दरवाजे की बैठक में कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र के आरएसएस समन्वयकों को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए अंजार की यात्रा पर हैं, जो सोमवार को शाखाओं (शाखाओं) की स्थापना पर ध्यान देने के साथ संपन्न होगी।

उन्होंने कहा, "कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र के प्रांत, जिला और मंडल-वस्ति स्तर से लगभग 350 आरएसएस समन्वयक कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। भागवतजी शनिवार को अंजार पहुंचे और बैठक सोमवार शाम को समाप्त होगी।" रावल ने कहा कि आरएसएस प्रमुख के दौरे का उद्देश्य स्वयंसेवकों को जमीनी स्तर पर संगठन के आधार का विस्तार करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करना है।

यह बैठक 2025 में अपनी स्थापना के 100 साल पूरे होने से पहले आरएसएस की विस्तार योजना का हिस्सा है। संगठन ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रत्येक गांव में शाखा स्थापित करने का लक्ष्य रखा है। आरएसएस ने एक विज्ञप्ति में कहा, इसका उद्देश्य शहरों और कस्बों को भी कवर करना है। गुजरात के 18,000 गांवों में से 7,000 गांवों में प्रतिदिन आरएसएस की शाखाएं आयोजित की जाती हैं।

इस साल मार्च में, आरएसएस की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था, अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक अहमदाबाद में भागवत और अन्य शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में आयोजित की गई थी, जिसका उद्देश्य संगठन के आधार का विस्तार करना था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad