Advertisement

बांग्लादेश ने मानी गलती, कहा- आत्मरक्षा में चलाई गोली से शहीद हुआ बीएसएफ जवान

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी सेना की ओर की गई फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। वहीं,...
बांग्लादेश ने मानी गलती, कहा- आत्मरक्षा में चलाई गोली से शहीद हुआ बीएसएफ जवान

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी सेना की ओर की गई फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। वहीं, गंभीर रूप से घायल एक जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब इस मामले पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) ने बयान दिया है। बीजीबी का कहना है कि फायरिंग आत्मरक्षा के मद्देनजर की गई थी।

गोली हेड कॉन्स्टेबल विजय भान के सिर में लगी। इसके अलावा एक कॉन्स्टेबल के हाथ में भी गोली लगी। दोनों को तुरंत मेडिकल के लिए ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही विजय भान सिंह की मौत हो गई थी।

फ्लैग मीटिंग द्वारा औपचारिक रूप से वापस किया जाएगा

फायरिंग पर बीजीबी ने कहा कि बीएसएफ के कुछ जवान सीमा पर एक भारतीय मछुआरे का पता लगाने की कोशिश कर रहे थे। ध्यान दिया गया कि बीएसएफ के चार जवानों ने वर्दी पहन रखी थी, बाकी हाफ पैंट में थे। बीएसएफ जवानों के पास हथियार थे।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीजीबी ने बताया कि बीएसएफ से कहा गया था कि यदि वे मछुआरों को वापस ले जाना चाहते हैं, तो उन्हें फ्लैग मीटिंग द्वारा औपचारिक रूप से वापस किया जाएगा।

आत्मरक्षा में की गई फायरिंग

बीजीबी गश्ती दल ने बताया कि ये अवैध रूप से बांग्लादेश आए थे। इसलिए आपको फ्लैग मीटिंग के जरिए सौंप दिया जाएगा। बीजीबी ने आगे बताया कि बीएसएफ जवानों को इसके बाद जाने दिया गया, लेकिन जब बीजीबी ने उन्हें रोका तो बीएसएफ ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद बीजीबी ने आत्मरक्षा में फायरिंग कर दी। बाद में जानकारी मिली कि एक जवान शहीद हो गया।

जानें क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के काकमरीचार में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया। गुरुवार को हुई इस गोलीबारी में एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल है। इस फायरिंग से सुरक्षाबल और खुफिया एजेंसियां हैरत में हैं क्योंकि बीएसएफ और बीजीबी के बीच दशकों से एक गोली भी नहीं चली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad