Advertisement

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: ईडी ने टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को किया गिरफ्तार, कल हुई थी पूछताछ

बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित धनशोधन के विभिन्‍न पहलुओं की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय...
बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: ईडी ने टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को किया गिरफ्तार, कल हुई थी पूछताछ

बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित धनशोधन के विभिन्‍न पहलुओं की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्‍य में सत्‍तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया है। सोमवार कोलकाता में सीजीओ परिसर में ईडी कार्यालय के सामने भट्टाचार्य पेश हुए थे जहां उनसे शिक्षक भर्ती घोटाले मामले पर कई सवाल हुए। वहीं, आज सुबह ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता को देख गिरफ्तारी की है।

ईडी की टीम ने सोमवार को उन्हें इस मामले में पेश होने को कहा था जिसके बाद वो सवालों के जवाब देने पहुंचे थे। भट्टाचार्य से दोपहर पूछताछ शुरू की गई। हालांकि, जांच में उन्होंने सहयोग नहीं किया जिसके बाद अब उनकी गिरफ्तारी हुई है। भट्टाचार्य को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। भट्टाचार्य नदिया जिले के पलाशीपारा से विधायक हैं और पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष हैं। ईडी इससे पहले उन्‍हें कई बार तलब कर चुकी है।

मालूम हो कि 27 सिंतबर को पूछताछ के लिए ईडी के तलब किए जाने के बावजूद वह हाजिर नहीं हुए थे। सीबीआई ने जब उन्‍हें समन भेजा तो उन्‍होंने  सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद कोर्ट ने अगले आदेश तक उन्‍हें गिरफ्तारी से छूट प्रदान की थी।

बता दें कि बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी इससे पहले बंगाल के उद्योग मंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी रहीं अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad