Advertisement

दिल्ली के 6 भाजपा सांसदों ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- वह उन लोगों से समर्थन मांग रहे हैं जिन्हें कभी उन्होंने बताया था भ्रष्ट

भाजपा ने आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रविवार को आलोचना करते हुए आरोप लगाया...
दिल्ली के 6 भाजपा सांसदों ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- वह उन लोगों से समर्थन मांग रहे हैं जिन्हें कभी उन्होंने बताया था भ्रष्ट

भाजपा ने आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रविवार को आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह ‘‘अपनी ही सरकार के भ्रष्टाचार’’ पर पर्दा डालने के लिए उन नेताओं का समर्थन मांग रहे हैं जिन्हें उन्होंने कभी भ्रष्ट करार दिया था।

दिल्ली के छह भाजपा सांसदों मीनाक्षी लेखी, हर्षवर्धन, मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी, प्रवेश साहिब सिंह और हंसराज हंस ने दिल्ली में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया, जहां उन्होंने केजरीवाल पर तीखा हमला किया, जिन्होंने पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके डिप्टी तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी।

तिवारी ने कहा, "एक समय था जब अरविंद केजरीवाल राजनीतिक नेताओं के नामों की एक सूची लेकर चलते थे और उन्हें भ्रष्टाचार का प्रतीक मानते थे। लेकिन आज वह नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को गले लगाने के लिए तैयार हैं।"

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से भाजपा सांसद ने कहा कि केजरीवाल की प्राथमिकता भ्रष्टाचार खत्म करना नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराना है। भ्रष्टाचार के अपने साम्राज्य को बचाने के लिए वह किसी भी स्तर तक गिरने को तैयार हैं।

केजरीवाल ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद कहा कि अगर दिल्ली के सेवा मामले पर भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र द्वारा जारी अध्यादेश को बदलने के लिए एक विधेयक राज्यसभा में हार जाता है, तो देश भर में संदेश जाएगा कि 2024 में भगवा पार्टी लोकसभा हारने जा रही है।

केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश ने दिल्ली सरकार के नौकरशाहों के स्थानांतरण और पोस्टिंग पर उपराज्यपाल के नियंत्रण को प्रभावी ढंग से बनाए रखा है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा 11 मई को दिए गए एक फैसले में केजरीवाल सरकार को सेवाओं के मामले में कार्यकारी नियंत्रण दिया गया था, उसने कहा है कि अध्यादेश को अदालत में चुनौती दी जाएगी।

केंद्रीय मंत्री और नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि दिल्ली की प्रशासनिक और कानूनी स्थिति दिल्ली को केंद्र शासित प्रदेश बनाती है, लेकिन केजरीवाल अपने "तानाशाही रवैये" के कारण इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा, "केंद्र के पास आवश्यक अध्यादेश लाने का अधिकार है और यही कारण है कि केंद्र इसे लाया है। लेकिन केजरीवाल इसका विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्हें अपने भ्रष्टाचार के उजागर होने का डर है।"

दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में वर्तमान स्थिति "निराशाजनक" है। चौंकाने वाली बात यह है कि केजरीवाल सिर्फ भाजपा का विरोध करने के लिए उन लोगों का भी समर्थन लेने को तैयार हैं जिन्हें उन्होंने कभी भ्रष्ट कहा था।

गायक और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सांसद हंसराज हंस ने कहा कि केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के खिलाफ तूफान की सवारी करते हुए राजनीति में प्रवेश किया। हंस ने कहा, "हालांकि, आज, वह इसके ठीक विपरीत हो गया है और सभी भ्रष्ट लोगों को इकट्ठा कर रहा है ताकि वह अपने भ्रष्टाचार को छुपा सके।" था उन्हीं के साथ मिल गया"

प्रवेश साहिब सिंह ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार अधिकारियों को "धमकी" दे रही है क्योंकि उसे तब तक बेनकाब होने का डर है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और चांदनी चौक से सांसद हर्षवर्धन ने कहा कि ऐसा लगता है कि केजरीवाल अकेले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें दिल्ली के उपराज्यपालों से दिक्कत है। उन्होंने कहा, "पहले भी विभिन्न विचारधाराओं वाले उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री थे, लेकिन उन्होंने विकास के कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम किया।

उन्होंने कहा, "दिल्ली में हमेशा मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों के बीच बहुत अच्छा तालमेल रहा करता था। केजरीवाल के सत्ता में आने के बाद दिल्ली में विकास की जगह झूठ और भ्रष्टाचार ने ले ली है।" उन्होंने आरोप लगाया, ''1947 से अब तक दिल्ली में केजरीवाल जैसा खराब रवैया रखने वाला कोई नेता नहीं आया।''

इस बीच, महिला मोर्चा की अध्यक्ष योगिता सिंह के नेतृत्व में दिल्ली भाजपा की कुछ महिला नेता और कार्यकर्ता केजरीवाल के आवास पर "जल्द ठीक हो जाओ" का संदेश और गुलदस्ता लेकर पहुंचीं। पुलिस ने उन्हें वहां से हटा दिया।

केजरीवाल का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मिलने का कार्यक्रम है। आने वाले दिनों में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad