Advertisement

दिल्ली मेट्रो परिसरों में महंगी हुई पार्किंग, डीएमंआरसी ने बढ़ाया चार्ज

डीएमआरसी ने दिल्ली में मेट्रो परिसर पर बने पार्किंग स्थलों का किराया बढ़ाने की घोषणा की है। अब मेट्रो...
दिल्ली मेट्रो परिसरों में महंगी हुई पार्किंग, डीएमंआरसी ने बढ़ाया चार्ज

डीएमआरसी ने दिल्ली में मेट्रो परिसर पर बने पार्किंग स्थलों का किराया बढ़ाने की घोषणा की है। अब मेट्रो परिसर में गाड़ी खड़ी करने पर दो से 20 रुपये ज्यादा किराया देना होगा। बढ़ी हुई दर पहली मई से लागू होंगी।

दिल्ली मेट्रो पार्किंग की मौजूदा दरें पहली मार्च 2013 से प्रभावी हैं। नई दरें अगले महीने से प्रभावी होंगी। पहले जहां चार पहिया गाड़ियों की 6 घंटे तक की पार्किंग के 20 रुपये लगते थे, अब 30 रुपये लगेंगे। इसी तरह दुपहिया के शुरुआती 6 घंटों के लिए पार्किंग 10 रुपये से बढ़कर 15 रुपये हो गई है। शुरुआती 6 घंटों के लिए साइकल पार्किंग की दर 3 रुपये थी जो अब बढ़कर 5 रुपये हो गई है। 12 घंटों तक के लिए चार पहिया वाहनों की पार्किंग दर 30 रुपये से बढ़कर 50 रुपये हो जाएगी। इसी तरह 12 घंटों के लिए दुपहिया वाहन की पार्किंग के 15 रुपये लगते थे जो अब 25 रुपये लगेंगे। चार पहिया वाहन की 12 घंटे से ज्यादा पार्किंग के लिए पहले 40 रुपये लगते थे लेकिन अब 60 रुपये लगेंगे। इसी तरह दुपहिया वाहन की 12 घंटे से ज्यादा पार्किंग के 20 रुपये लगते हैं जो 30 रुपये हो जाएगी।

मंथली चार्ज में इजाफा

अब तक चार पहिया वाहन की पार्किंग के लिए मंथली चार्ज एक हजार रुपये थे जो बढ़कर 12 सौ रुपये हो जाएंगे। दुपहिया वाहनों के लिए मासिक पार्किंग शुल्क 475 रुपये से छह सौ रुपये हो जाएंगे। दिल्ली में पार्किंग के लिए मेट्रो पार्किंग परिसर ज्यादा सुरक्षित समझे जाते हैं। मध्यम वर्ग का एक बड़ा तबका मेट्रो परिसर में ही गाड़ियां पार्क करता है जिससे किराया बढ़ने पर सबसे ज्यादा असर मध्यम आय वर्ग के लोगों पर ही पड़ेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad