Advertisement

दिल्ली आईआईटी की छात्रा ने पंखे से लटक कर की खुदकुशी

दिल्ली आईआईटी कैंपस की एक पीएचडी छात्रा ने पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। 28 वर्षीय मृतिका शादीशुदा थी और वाटर रिसोर्स में रिसर्च कर रही थी। उसका पूरा परिवार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहता है।
दिल्ली आईआईटी की छात्रा ने पंखे से लटक कर की खुदकुशी

दरअसल, घटना मंगलवार देर शाम करीब आठ बजे घटित हुई। मंजुला नालंदा नामक छात्रा दिल्ली आईआईटी कैंपस में बने हॉस्टल में रह रही थी। वाटर रिसोर्स में रिसर्च कर रही, मंजुला नालंदा अपार्टमेंट के फ्लैट्स नंबर 413 में रह रही थी। यह अपार्टमेंट शादीशुदा छात्रों को अलॉट किया जाता है।

पड़ोसियों ने इस घटना की सूचना पुलिस को फोन करके दी थी। सूचना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस इस मामले आगे की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक, मृतिका ने पंखे से लटकर खुदकुशी की। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। छात्रा के परिवार को घटना की जानकारी दे दी गई है। उपसंभागीय मजिस्ट्रेट इस मामले की जांच करेंगे। मंजुला के दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछताछ की जा रही है। मृतिका का शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च में भी दिल्ली आईआईटी कैंपस में हॉस्टल की छत से कूदकर एक छात्र ने खुदकुशी की कोशिश की थी, लेकिन उसे समय रहते बचा लिया गया। हालांकि, अस्पताल में उसका लंबा इलाज चला है। छात्र इंजीनियरिंग की पढ़ाई नहीं करना चाहता था, इसलिए डिप्रेशन में था। छात्र ने विंध्याचल हॉस्टल के चौथे फ्लोर से छलांग लगा दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad