Advertisement

थप्पड़ कांड पर बोले केजरीवाल- 5 साल में मुझ पर 9 हमले, इसके पीछे भाजपा की साजिश

लोकसभा चुनाव के बीच राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद...
थप्पड़ कांड पर बोले केजरीवाल- 5 साल में मुझ पर 9 हमले, इसके पीछे भाजपा की साजिश

लोकसभा चुनाव के बीच राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के दौरान एक युवक ने थप्पड़ मारा। पार्टी ने इस घटना की निंदा करते हुए केजरीवाल पर बार-बार होने वाले हमलों के पीछे बीजेपी का हाथ होने का आरोप लगाया है। अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि पिछले पांच सालों में मुझ पर नौ हमले किए गए। केजरीवाल ने कहा कि हमला मेरे ऊपर नहीं दिल्ली की जनता पर हुआ है, अगर मुझ पर हमला होता है तो जिम्मेदारी बीजेपी सरकार की है।

'मोदी की तानाशाही के खिलाफ बोलने वालों की आवाज दबाई जा रही'

केजरीवाल ने कहा कि हमलावर की पत्नी ने कहा कि उसका पति मोदी जी के खिलाफ़ कुछ सुन नहीं सकता। इसलिए यह हमला करवाया गया है जिससे मोदी के खिलाफ बोलने वाले डर जाएं। केजरीवाल ने कहा कि इस हमलावर के जरिए संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि मोदी के खिलाफ बोलने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा। हमारी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है। यह एक तानाशाह के लक्षण हैं, लेकिन मैं डरने वाले नहीं हूं। मुझे खुशी है कि देश के लोग भी आवाज़ उठा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि देश के कई नेताओं ने इस हमले के खिलाफ आवाज उठाई है. देश पीएम मोदी की तानाशाही के खिलाफ आवाज उठा रहा है.

'जान गंवाकर भी नहीं चुका सकता जनता का एहसान'

केजरीवाल ने कहा कि हमला इसलिए करवाया गया क्योंकि इनको हमारे काम करने से दिक्कत है। हमने बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य में जो काम किया है उससे ये डर गए हैं। जिस तरह से हमारा काम आगे बढ़ रहा है, इन पार्टियों का जनाधार खिसक रहा है, जो ये बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं जनता का एहसान अपनी जान गंवाकर भी नहीं चुका सकता। दिल्ली की जनता के आगे मेरी जान कुछ भी नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि जब तक जिंदा हूं तब तक दिल्ली की शिक्षा, स्वास्थ व्यवस्था को आगे बढ़ाता रहूंगा।

'पाकिस्तान मोदी को क्यों बनाना चाहता है दोबारा पीएम?'

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जिस तरह सेना का अपमान कर रहे हैं,  ऐसा आज तक नहीं हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि मैंने मोदी जी और पाकिस्तान के संबंधों के बारे में सवाल किए और पूछा कि क्यों पाकिस्तान दोबारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहता है। मोदी और पाकिस्तान के बीच खतरनाक खेल चल रहा है।

मोदीभक्त है हमलावर

अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश के खिलाफ रविवार को आईपीसी की धारा 323 के तहत मामला एफआईआर दर्ज हो गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि हमलावर की पत्नी कह रही है कि उसके पति मोदीभक्त हैं, पुलिस ने खोज के निकाला है कि वो आप का नेता था। मनीष सिसोदिया ने कहा, हो सकता है कि बीजेपी दिल्ली पुलिस की इंटेरोगेशन के बाद वो इस महिला को पत्नी मानने से ही इनकार कर दे।

दिल्ली पुलिस ने बताया शख्स को आप समर्थक

वहीं, दिल्ली पुलिस ने बताया कि थप्पड़ मारने वाला सुरेश नाम का युवक कबाड़ी का काम करता है और आम आदमी पार्टी का समर्थक है। वह आप की रैलियों और बैठकों में बतौर आयोजक काम करता है।

मोती नगर में हुआ हमला

अरविंद केजरीवाल शनिवार को नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार बृजेश गोयल के प्रचार अभियान के दौरान मोती नगर इलाके में आयोजित रोड शो कर रहे थे, तभी लाल रंग की टी-शर्ट पहने एक युवक ने केजरीवाल की जीप पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मार दिया। एक तरफ आम आदमी पार्टी ने इसे साजिश करार दिया है तो वहीं पुलिस ने बताया कि हमलावर सुरेश के अनुसार वह पार्टी के नेताओं के व्यवहार से परेशान था।

'सुरक्षा में चूक'

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने केजरीवाल पर हुए हमले को मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा मोदी सरकार के अधीन है, लेकिन केजरीवाल का जीवन सबसे असुरक्षित है। उन्होंने कहा कि बार-बार हमला और फिर पुलिस का रोना, क्या साजिश है इसके पीछे? हिम्मत है तो सामने आकर वार करो दूसरों को हथियार बनाकर नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad