Advertisement

दिल्ली: आप विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज बने केजरीवाल सरकार के नए मंत्री, LG ने दिलाई शपथ; जाने किसे मिला कौन सा विभाग

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना को केजरीवाल सरकार में कैबिनेट...
दिल्ली: आप विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज बने केजरीवाल सरकार के नए मंत्री, LG ने दिलाई शपथ; जाने किसे मिला कौन सा विभाग

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना को केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। दोनों को गुरुवार को एलजी वीके सक्सेना ने मंत्री पद की शपथ दिलाई। सीएम केजरीवाल की सिफारिश के बाद दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में नियुक्ति के लिए राष्ट्रपति मुर्मू को आतिशी और भारद्वाज के नामों की सिफारिश की थी।

आतिशी शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, बिजली और पर्यटन विभागों को संभालेंगी, जबकि भारद्वाज स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योगों को देखेंगे। आतिशी और भारद्वाज ने जेल में बंद पूर्व मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का स्थान लिया। ये दोनों भ्रष्टाचार के अलग-अलग मामलों में आरोपी हैं।

सिसोदिया को 26 फरवरी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली में कथित आबकारी नीति घोटाले में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद, उन्होंने और जैन ने अपने कैबिनेट पदों से इस्तीफा दे दिया।

भारत के राष्ट्रपति ने दिल्ली के मुख्यमंत्रियों की सलाह के आधार पर दिल्ली सरकार के मंत्रियों की नियुक्ति की। भारद्वाज ग्रेटर कैलाश से आप विधायक हैं। वह आप के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में भी कार्य करते हैं।

आतिशी कालकाजी इलाके से आप विधायक हैं। वह आप की शीर्ष निकाय राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की सदस्य भी हैं। आतिशी शिक्षा विभाग में मनीष सिसोदिया की सलाहकार थीं। केजरीवाल मंत्रिमंडल में सबसे महत्वपूर्ण मंत्री के रूप में, सिसोदिया दिल्ली के 33 विभागों में से 18 का नेतृत्व कर रहे थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad