Advertisement

कोचिंग सेंटर में मौतें: एमसीडी अधिकारी ने कहा- नालों पर अतिक्रमणकारियों ने कर लिया है कब्जा

पुराने राजेंद्र नगर इलाके में भारी बारिश के कारण अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए बनाए गए नालों पर...
कोचिंग सेंटर में मौतें: एमसीडी अधिकारी ने कहा- नालों पर अतिक्रमणकारियों ने कर लिया है कब्जा

पुराने राजेंद्र नगर इलाके में भारी बारिश के कारण अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए बनाए गए नालों पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया है, जहां एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में फंसकर तीन सिविल सेवा उम्मीदवारों की मौत हो गई थी, यह जानकारी रविवार को एमसीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि शनिवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई बारिश के कारण इलाके में जल निकासी व्यवस्था में भारी मात्रा में गाद जमा हो गई थी और पानी ओवरफ्लो हो गया था, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई।

राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में चल रही लाइब्रेरी में फंसने से तीन सिविल सेवा उम्मीदवारों - दो महिलाओं और एक पुरुष - की जान चली गई, जो बारिश के कारण बाढ़ में डूब गई और कथित तौर पर बायोमेट्रिक प्रवेश और निकास बिंदु के विफल होने के कारण ऐसा हुआ। हालांकि, पुलिस ने कहा कि बायोमेट्रिक लॉक के दावे की पुष्टि करना अभी बाकी है और इसकी जांच की जाएगी।

इलाके में नालों में पानी भरे होने की रिपोर्ट और क्या उनकी सफाई का काम पूरा हो गया है, के बारे में पूछे जाने पर वरिष्ठ एमसीडी अधिकारी ने पीटीआई को इस बारे में विस्तृत जानकारी के लिए जोन के डिप्टी कमिश्नर से संपर्क करने को कहा। हालांकि, उन्होंने बताया कि "सड़क किनारे लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है और भारी बारिश के दौरान जमा हुए पानी को निकालने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नालियों को ढक दिया है।"

एमसीडी के करोल बाग जोन के डिप्टी कमिश्नर अभिषेक मिश्रा, जहां यह घटना हुई, ने जानकारी मांगने के लिए किए गए कॉल और संदेशों का जवाब नहीं दिया। इस बीच, दिल्ली की मेयर शेली ओबेरॉय ने एमसीडी कमिश्नर अश्विनी कुमार को बेसमेंट में चल रही व्यावसायिक गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और यह पता लगाने का निर्देश दिया है कि क्या इस घटना के लिए एमसीडी का कोई अधिकारी जिम्मेदार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad