Advertisement

सीएम योगी के पिता का निधन, कल अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हों पाएंगे आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनन्द सिंह बिष्ट का लंबी बीमारी के बाद आज सुबह...
सीएम योगी के पिता का निधन, कल अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हों पाएंगे आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनन्द सिंह बिष्ट का लंबी बीमारी के बाद आज सुबह निधन हो गया। उनकी उम्र 89 वर्ष थी। तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें पिछले महीने दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान जारी करके कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के चलते मंगलवार (21 अप्रैल) को अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे। साथ ही उन्होंने अपील की है कि लॉकडाउन का पालन करते हुए कम से कम लोग अंतिम संस्कार में रहें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘अंतिम क्षणों में पिता के दर्शन की इच्छा थी, परंतु वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई को उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता के हित में आगे बढ़ाने के कर्तव्यबोध के कारण मैं नहीं कर सका। कल 21 अप्रैल को अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में लॉकडाउन की सफलता और महामारी कोरोना को परास्त करने की रणनीति के कारण भाग नहीं ले पा रहा हूं’।

 

पिता के निधन की सूचना के वक्त बैठक कर रहे थे सीएम योगी

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कोरोना वायरस संकट पर अधिकारियों के साथ बैठक में थे, जब उन्हें पिता के निधन की सूचना मिली, तो भी उन्होंने कोर टीम के अधिकारियों साथ बैठक जारी रखी और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने के बाद ही बैठक से उठे।

इस पद से रिटायर हुए थे सीएम योगी के पिता

हंसमुख स्वभाव के धनी आनन्द सिंह बिष्ट फारेस्ट विभाग के रेंज अधिकारी के पद से रिटायर होने बाद सामाजिक कार्यो में व्यस्त रहते थे। सीएम योगी के पिता ने उत्तराखंड के यमकेश्वर क्षेत्र में उच्च शिक्षा के लिए साल 1998 में गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय खोला था। इसके अलावा उन्होंने अलग राज्य के शुरू किए गए आंदोलन में भी हिस्सा लिया था। आनंद सिंह बिष्ट के परिवार में उनकी पत्नी, तीन बेटे और चार बेटियां हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad