Advertisement

सीजेआई चंद्रचूड़ वरिष्ठ वकील पर भड़के, कहा- 'इस कोर्ट को अभी छोड़ दें'

भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिवक्ता और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन...
सीजेआई चंद्रचूड़ वरिष्ठ वकील पर भड़के, कहा- 'इस कोर्ट को अभी छोड़ दें'

भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिवक्ता और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह पर अपना आपा खो दिया और वकीलों के निकाय द्वारा वकीलों के कक्षों की भूमि आवंटन की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान उन्हें "चुप रहने" और "अदालत छोड़ने" के लिए कहा।

सीजेआई चंद्रचूड़ सिंह के साथ तीखी बहस में पड़ गए, जिन्होंने मामले को सूचीबद्ध करते हुए, स्पष्ट रूप से इसे आगे बढ़ाने और यहां तक कि इसे "आपके आधिपत्य के निवास" पर ले जाने की धमकी दी, रिपोर्ट में कहा गया है।

सीजेआईI चंद्रचूड़ ने गुस्से में अधिवक्ता से कहा, "अभी इस अदालत को छोड़ दो," अपनी आवाज को नीचे रखने के लिए कहा। सीजेआई ने सिंह को याद दिलाया कि SC बार एसोसिएशन द्वारा याचिका में भूमि के रूपांतरण की मांग की गई थी जिसे सुप्रीम कोर्ट को आवंटित किया गया था। मामला पहले छह बार सूचीबद्ध नहीं किया गया था।

सीजेआई ने कहा,“आप उम्मीद नहीं कर सकते कि बेंच को नीचे गिरा दिया जाएगा। मैं इस पेशे में 22 साल से हूं। मुझे कभी भी बार के किसी सदस्य, वादी, या किसी अन्य द्वारा धमकाया नहीं गया है और मैं अपने करियर के अंतिम दो वर्षों में ऐसा नहीं होने दूंगा... आप कोर्ट हॉल के बाहर अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ा सकते हैं।"  बार और बेंच ने बताया कि वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और एनके कौल ने बार की ओर से सीजेआई से माफी मांगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad