Advertisement

हेमन्‍त सरकार की मुफ्त कफन योजना पर भड़की भाजपा, ट्वीटर पर जुबानी जंग शुरू

कोरोना में मरने वालों को मुफ्त कफन का वादा कर मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन विवाद में आ गये हैं।...
हेमन्‍त सरकार की मुफ्त कफन योजना पर भड़की भाजपा, ट्वीटर पर जुबानी जंग शुरू

कोरोना में मरने वालों को मुफ्त कफन का वादा कर मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन विवाद में आ गये हैं। लॉकडाउन के दौरान कपड़ों की दुकानें बंद रहने से लोगों को परेशानी हो रही थी। इसी को ध्‍यान में रखते हुए मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन ने सोमवार को मंत्रियों के साथ वेबिनार के दौरान इसका एलान किया था। कोरोना में मरने वालों की तादाद और अंतिम संस्‍कार में हो रही परेशानी को देखते हुए सरकार ने पहले ही सरकारी स्‍तर पर लकड़‍ियों के इं‍तजाम और मुफ्त अंतिम संस्‍कार के साथ मुफ्त कब्र की खुदाई का निर्देश जारी किया था। अब फ्री कफन को लेकर भाजपा ने हेमन्‍त सरकार पर निशाना साधा है।

सांसद सह प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश ने ट्वीट कर कहा कि अजीब विडंबना है कि जहां एक ओर केंद्र सरकार देशवासियों की जान बचाने के लिए युद्ध स्‍तर पर काम कर रही है वहीं दसरी ओर झारखण्‍ड की ठगबंधन सरकार जनता को फ्री में कफन बांटने में जोर लगा रही है। दीपक प्रकाश की टिप्‍पणी पर झारखण्‍ड मुक्ति मोर्चा ने ट्वीट पर काउंटर किया है। कहा है कि हेमन्‍त सरकार मुफ्त वैक्‍सीन भी दे रही है महोदय। पर आप और आपकी घटिया राजनीति को सिर्फ कफन नजर आ रहा है। वैसे आपके ''उत्‍तम'' प्रदेश में गंगा में तैरते गरीबों के शव, रेत में दबे गरीबों के शव कुत्‍तों और गिद्धों द्वारा नोचे जा रहे शव का नजारा ही शायद पसंद है। इसलिए किसी को मौत के बाद कफन नसीब होने देना आपको रास नहीं आ रहा है।

इधर एक कदम आगे बढ़ते हुए भाजपा के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया है कि हेमन्‍त सोरेन जी झारखण्‍ड की जनता आपको कफन भेजेगी, कफन की आवश्‍यकता जनता को नहीं है। मैनें आज एक कफन खरीदकर मुख्‍यमंत्री आवास भेजा है। मेरी झारखण्‍ड की जनता से प्रार्थना है कि आप भी कफन मुख्‍यमंत्री को प्रेषित कर मुझे टैग करें। मुख्‍यमंत्री का कफन को लेकर डायलॉग सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में हेमन्‍त सोरेन कहते दिख रहे हैं कि निर्णय लेते हैं कि राज्‍य में किसी को कफन खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सभी लोगों को कफन मुफ्त दिया जायेगा।
भाजपा प्रवक्‍ता कुणाल षाडंगी ने सोमवार को मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन की अध्‍यक्षता में कैबिनेट मंत्रियों की बैठक में नि:शुल्‍क कफन योजना की मंजूरी को शर्मनाक और दुर्भाग्‍यपूर्ण करार दिया है। शायराना अंदाज में कहा कि हुजूर ने न दवा और न दुआओं के काबिल समझा, बेचारी जनता को बस कफन के काबिल समझा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad