Advertisement

बिहार: सीवान में पुल ढहने से दहशत, एक सप्ताह में दूसरी घटना; कोई हताहत नहीं

बिहार के अररिया में एक निर्माणाधीन पुल के ढहने के कुछ दिनों के भीतर, आज सीवान में एक और पुल के अचानक ढहने...
बिहार: सीवान में पुल ढहने से दहशत, एक सप्ताह में दूसरी घटना; कोई हताहत नहीं

बिहार के अररिया में एक निर्माणाधीन पुल के ढहने के कुछ दिनों के भीतर, आज सीवान में एक और पुल के अचानक ढहने से इलाके में दहशत फैल गई। रिपोर्टों के अनुसार, गंडक नहर पर बने पुल के ढहने के दौरान दरभंगा जिले के पड़ोसी रामगढ़ तक तेज आवाज सुनी गई। हालांकि, शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

कथित तौर पर यह पुल महाराजगंज जिले के पटेढ़ी बाजार और दरभंगा के रामगढ़ पंचायत के बाजारों को जोड़ने का काम करता था। इस पुल के ढहने से गंडक नहर के उस पार का रास्ता पूरी तरह से कट गया है, जिससे निवासियों को पड़ोसी गांवों तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है।

लगभग 40 साल पहले इसके निर्माण के बाद से रखरखाव में लापरवाही की ओर इशारा करते हुए, सीवान के निवासियों ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने नहर के निर्माण के दौरान पुल के अनुचित संचालन को पुल के खंभों के आसपास कटाव का मुख्य कारण बताया है, जिसके कारण आखिरकार उनमें से एक खंभे ढह गया।

सीवान में पुल ढहने की घटना अररिया में इसी तरह की घटना के कुछ ही दिनों बाद हुई, जहां बकरा नदी पर निर्माणाधीन कंक्रीट पुल कुछ ही सेकंड में ढह गया था। विज़ुअल में दिखाया गया कि तेज़ बहाव वाली नदी पर बना पुल एक तरफ़ झुका हुआ था और पुल के पास किनारे पर भीड़ जमा हो गई थी, जो पुल के ढहने के पल को रिकॉर्ड कर रही थी। ₹12 करोड़ की लागत से बना यह पुल उद्घाटन से पहले ही ढह गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad