Advertisement

बीसीआई कॉन्क्लेव में जुटे देश भर के बड़े उद्यमी, प्रतिस्पर्धा की बजाय सहयोग पर दिया बल

बीसीआई एबंडेंस कॉन्क्लेव में मशहूर और प्रतिष्ठित उद्योगपति एक मंच पर जुटे। भारत में बिजनेस कोचिंग के...
बीसीआई कॉन्क्लेव में जुटे देश भर के बड़े उद्यमी, प्रतिस्पर्धा की बजाय सहयोग पर दिया बल

बीसीआई एबंडेंस कॉन्क्लेव में मशहूर और प्रतिष्ठित उद्योगपति एक मंच पर जुटे। भारत में बिजनेस कोचिंग के अग्रदूत बिजनेस कोचिंग इंडिया (बीसीआई) ने यह कार्यक्रम दिल्ली के द्वारका में स्थित आईआईसीसी - यशोभूमि में आयोजित किया। इस कॉन्क्लेव जरिये बीसीआई समुदाय को अपनी सामूहिक क्षमता और ताकत दिखाने का अवसर मिला। इसमें प्रमुख बिजनेस लीडर, कारोबारी और विचारक शामिल हुए।

बीसीआई के एमडी राहुल जैन ने संगठन की 19 साल लंबी यात्रा को रेखांकित किया और उद्योग में आपसी प्रतिस्पर्धा की बजाय सहयोग और पारस्परिक समर्थन के महत्व पर प्रकाश डाला। राहुल जैन ने कहा कि बीसीआई एक ऐसा मंच है जहां व्यवसाय में तालमेल विकसित करने, संसाधनों और विशेषज्ञता को साझा करने, इनोवेशन बढ़ाने और ग्लोबल मार्केट में प्रभावी ढंग से कंपटीशन करने के लिए सभी मिलकर काम करते हैं।

कॉन्क्लेव को तीन सत्रों में बांटा गया था, जो बीसीआई के तीन स्तंभों यानी नॉलेज, नेटवर्किंग और संपन्नता के जश्न का प्रतिनिधित्व करते थे। कॉन्क्लेव में प्रसिद्ध उद्यमी अशनीर ग्रोवर; इज माय ट्रिप के को-फाउंडर प्रशांत पिट्टी; भारत के प्रमुख एड फिल्म डायरेक्टर प्रह्लाद कक्कड़ और ऑस्कर विनर फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा ने अपने अनुभव और बहुमूल्य ज्ञान साझा किया।

मशहूर ब्रांड स्ट्रेटजिस्ट प्रहलाद कक्कड़ ने "ब्रांड निर्माण का विज्ञान" पर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की, जिसकी मदद से किसी ब्रांड का विकास और सफलता सुनिश्चित की जा सकती है। एक अनुभवी उद्यमी के तौर पर अशनीर ग्रोवर ने "फंडिंग और आईपीओ के माध्यम से अपने व्यवसाय को एक अरब-डॉलर के बिजनेस में बदलने" के टिप्स दिए। इसके अलावा ऑनलाइन ट्रैवल उद्योग विशेषज्ञ प्रशांत पिट्टी ने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कमोडिटी व्यवसाय में नई तकनीक उसके लाभ पर प्रकाश डालते हुए "प्रतिस्पर्धी कमोडिटी बाजार में इनोवेशन और लाभ" पर अपनी स्पीच से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

कॉन्क्लेव का समापन प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक सुखविंदर सिंह की धुनों पर प्रस्तुत गीत-संगीत और नृत्य के साथ हुआ। आयोजकों के मुताबिक इस कॉन्क्लेव का मुख्य मकसद बीसीआई के पूर्व सदस्यों और उनके परिवारों के बीच ज्ञान साझा करने, नेटवर्किंग और यूनिटी की ताकत का जश्न मनाने व भारत और विदेश के व्यापारिक दिग्गजों को एक मंच पर लाना था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad