Advertisement

झारखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी की एकमात्र सांसद गीता कोरा लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में हुई शामिल

झारखंड में सिंहभूम (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली कांग्रेस सांसद गीता कोरा सोमवार...
झारखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी की एकमात्र सांसद गीता कोरा लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में हुई शामिल

झारखंड में सिंहभूम (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली कांग्रेस सांसद गीता कोरा सोमवार को रांची में पार्टी के राज्य मुख्यालय में आधिकारिक तौर पर भाजपा की सदस्य बन गईं। यह कदम लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले उठाया गया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी में कोरा भगवा पार्टी की सदस्य बनी।

पीटीआई के मुताबिक, कोड़ा ने कहा, "मैं आज बीजेपी में शामिल हो गई। कांग्रेस ने तुष्टीकरण की राजनीति करके देश को संकट में डाल दिया है। पार्टी कहती है कि वह सभी को साथ लेकर चलेगी, लेकिन वह केवल अपने परिवार को साथ लेकर चलती है।" कोरा झारखंड में कांग्रेस के एकमात्र विधायक थी।

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा-आजसू गठबंधन ने झारखंड की 14 संसदीय सीटों में से 12 पर जीत हासिल की थी। इस बीच, कांग्रेस के दो विधायक और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के कई विधायक रविवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री निनॉन्ग एरिंग (पासीघाट पश्चिम सीट) और वांगलिन लोवांगडोंग (बोरदुरिया-बोगापानी निर्वाचन क्षेत्र) ईटानगर में अपने मुख्यालय में एक समारोह के दौरान भगवा पार्टी में शामिल हो गए।

एनपीपी के मुच्चू मीठी (रोइंग सीट) और गोकर बसर (बसर निर्वाचन क्षेत्र) भी इस कार्यक्रम में भाजपा का हिस्सा बने, जिसमें मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भाग लिया। ओडिशा में पूर्व मंत्री और चार बार के बीजद विधायक देबासिस नायक और पूर्व कांग्रेस विधायक निहार रंजन मोहनंदा रविवार को भाजपा में शामिल हो गए।

इस अवसर पर नायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक मजबूत देश बन गया है। उन्होंने आरोप लगाया, ''ओडिशा में नवीन पटनायक शासन नहीं कर रहे हैं, कोई और शासन कर रहा है। जिन लोगों ने बीजद को धन दिया और पटनायक को मुख्यमंत्री बनाया, उन्हें अब पार्टी में नजरअंदाज किया जा रहा है।''

पार्टी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और डीएसएसपी के दो वरिष्ठ नेता रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। कथित तौर पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेता नानक चंद और डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी (डीएसएसपी) के उपाध्यक्ष केडी सिंह का उनके समर्थकों के साथ जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने पार्टी में स्वागत किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad